President Ram Nath Kovind : भोपाल पहुंचे राष्ट्रपति का कैसा है शेड्यूल और क्या खाएंगे खाने में

राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। भोपाल के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एक दिन पहले ही स्टेडियम का जायजा ले लिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज यानि शनिवार को देश के President Ram Nath Kovind अपने तीन दिन के मध्य प्रदेश प्रवास पर शुक्रवार शाम भोपाल पहुंचे। दरअसल महामहिम आज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित वन नेशन वन हेल्थ प्रोग्राम का शुभारंभ करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। भोपाल के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एक दिन पहले ही स्टेडियम का जायजा ले लिया है।

यह भी पढ़ें- International Womens health day : आखिर क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय महिला स्वास्थ्य दिवस, जानें महत्व और कारण

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर उनकी सुरक्षा के मद्देनजर कमिश्नर मकरंद देउसकर ने बताया कि भोपाल समेत आसपास के जिलों के तमाम पुलिस अधिकारियों की ड्यूटि भोपाल में लगा दी गई है। इस दौरान लगभग 2000 पुलिस कर्मी मैदान में तैनात रहेंगे। वहीं कलेक्टर का कहना है कि राष्ट्रपति के प्रोटोकाॅल के अनुसार पूरी व्यवस्थाएं की गई हैं रविवार की सुबह रामनाथ कोविंद भोपाल से उज्जैन के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- Mika Singh Swayamvar: राखी सावंत के बाद अब मीका सिंह भी रचाने जा रहे अपना स्वयंवर

क्या खाएंगे राष्ट्रपति

आज दोपहर को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद झीलों की नगरी भोपाल में भोजन प्रसादी भी ग्रहण करेंगे। इनके भोजन का मेन्यू की अगर बात करें तो इसमें मल्टी ग्रेन आटे से बनी रोटी, ज्वार की रोटी, टिंडा करी, मूंग दाल, भरवा परवल, लहसुनी पालक, भरवा करेला शामिल रहेगा। वहीं अगर मीठे की बात करें तो इसमें बिना शक्कर की गुलाब जामुन भी शामिल रहेगा। इतना ही नहीं इस मेन्यू में नारियल पानी को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- MP News: बीजेपी ने की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप की घोषणा, सिंधिया को भी मिली जगह

इस समय के अनुसार होंगे पूरे काम

– आज सुबह 10:35 बजे भोपाल राजभवन से रवाना होकर सुबह 10:50 कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर जाएंगे।
– 11:00 से 12:00 बजे “One Nation-One Health System is the need of our” कार्यक्रम में शामिल होंगे।
– दोपहर 12:00 बजे कार्यक्रम स्थल से दोबारा राजभवन के लिए रवाना होंगे।
– 12:30 पर राजभवन में भोजन कर विश्राम करेंगे।
– 4:50 बजे फिर राजभवन से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे।
– यहां लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग व चिकित्सा शिक्षा विभाग के नवीन स्वास्थ्य संस्था भवनों के भूमि-पूजन करेंगे।
– 6 बजे कार्यक्रम स्थल से राजभवन के लिए रवाना।
– 29 मई सुबह 8:00 बजे राजभवन से भोपाल एयरपोर्ट से उज्जैन किए होंगे रवाना।