कैदी ने जेल में की आत्महत्या, फर्नीचर कटर मशीन से काट ली खुद की गर्दन

कैदी ने सुसाइड क्यों किया इस सवाल का जबाव फिलहाल नहीं मिला है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे।  इंदौर की केंद्रीय जेल (Indore Central Jail) में नरसिंहपुर जेल से शिफ्ट किये गए कैदी ने आत्महत्या (Suicide) कर ली। बताया जा रहा है कि 48 वर्षीय कैदी ने शनिवार सुबह फर्नीचर कटर मशीन गले पर रखकर सुसाइड कर लिया। घटना के बाद जेल में जेल में हड़कंप मच गया  कैदीने आत्महत्या क्यों की इसकी वजह अब तक पता नहीं चल पाई है। जेल प्रशासन और एफएसएल की टीम जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate: सोना चांदी दोनों हुए सस्ते, जानिए क्या है आज का ताजा भाव

इंदौर की केंद्रीय जेल में कैदी द्वारा सुसाइड किये जाने की घटना शनिवार सुबह 8 बजे की बतायी जा रही है। जेल प्रशासन की माने तो नरसिंहपुर के छोटा आजाद नगर में रहने वाला अनिल पिता वीरसिंह यादव साल 2019 के हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। कुछ समय पहले ही उसे नरसिंहपुर की जेल से इंदौर की केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया गया था। इंदौर जेल में उसे बढ़ई का काम मिला था और आज सुबह वह बढ़ई कारखाने में काम करने गया था। काम करने के दौरान उसने इलेक्ट्रिक कटर मशीन को अपनी गर्दन पर रखा और खुद ही गर्दन काटकर अपनी जान दे दी।

कैदी ने जेल में की आत्महत्या, फर्नीचर कटर मशीन से काट ली खुद की गर्दन

बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद एक अन्य कैदी ने उसे ऐसा करने से रोकने के लिए पावर सप्लाई बन्द करने की कोशिश की लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी। जैसे ही जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी की सुसाइड की खबर जेल प्रशासन तक पहुंची तो जेल में हड़कंप मच गया। इसके बाद जेल प्रशासन ने एफएसएल की टीम को सूचना दी।

ये भी पढ़ें – गृह मंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल नीचे गिरा, सभी कार्यक्रम रद्द

हालांकि कैदी ने सुसाइड क्यों किया इस सवाल का जबाव फिलहाल नहीं मिला है। वहीं जेल प्रशासन ने जेल में किसी विवाद से भी इंकार किया है, लिहाजा, अब जेल प्रशासन सुसाइड के इस मामले के सामने आने के बाद बंदियों की सुरक्षा को लेकर कौन से कदम उठाता है फिलहाल, इस पर अभी सवाल बने हुए है।

ये भी पढ़ें – Sex Racket: फ्लाइट से बुलाते थे लड़किया, Whatsapp पर फोटो देख तय होते थे रेट, 17 अरेस्ट