Protest against drugs: नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ संघ द्वारा उठाई जा रही जांच की मांग, इंदौर में संघ के कई पूर्व प्रचारक करेंगे नशे के खिलाफ आंदोलन

Protest against drugs: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ अब संघ के कई पूर्व प्रचारकों ने आंदोलन का रुख अपना लिया है। जानकारी के अनुसार इसी कड़ी में रविवार को इंदौर समेत प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर संघ द्वारा धरना दिए जाने का एलान किया है।

Protest against drugs: एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियां जोर शोर से तैयारियां कर रही है तो दूसरी और बीजेपी के आगे एक बड़ी परेशानी खड़ी होती हुई नजर आ रही है। दरअसल मध्य प्रदेश में संघ और बीजेपी आमने सामने खड़ी हुई दिखाई दे रही है। दरअसल संघ के पूर्व प्रचारकों की मांग है कि कृषि मंत्री रहते हुए नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे वह ड्रग्स का लेनदेन कर रहे थे।

इंदौर में कलेक्टर तिराहे पर दिया जाएगा धरना :

वहीं अब इस मुद्दे को लेकर इंदौर में भी संघ और बीजेपी आमने सामने दिखाई दे रही है। दरअसल रविवार को इंदौर में संघ के कई पूर्व प्रचारकों ने जनहित पार्टी का गठन किया है वहीँ इसके नाम से ही संघ के सभी पूर्व प्रचारकों ने मिलकर कई जिलों में धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। इसकी जानकारी देते हुए जनहित पार्टी के संस्थापक अभय जैन ने कहा कि कल इंदौर में कलेक्टर ऑफिस के सामने धरना कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जो परसों शाम तक चलेगा। प्रदर्शन की मुख्य मांगे नशे के बढ़ते व्यापार को रोकने की है साथ ही उसे सरकारी प्रोत्साहन तथा नेताओं द्वारा संरक्षण बंद करवाना भी इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य है।

दरअसल अभी तक किसी भी एजेंसी ने तोमर के बेटे के इस वीडियो की जांच नहीं की है। इसमें यह सवाल उठता है की जांच एजेंसियां अभी तक इसमें क्या कर रही हैं? दरअसल यह सोचने का विषय है। लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में किसी भी एजेंसी द्वारा उस वीडियो की जांच नहीं करवाई गई। वहीं अब इसको लेकर संघ के पूर्व प्रचारकों द्वारा मांग की जा रही है कि इस वीडियो की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए और वहीं देश में इसके साथ-साथ नशे का कारोबार भी बंद होना चाहिए।

दरअसल संघ का कहना है की पूरे देश में सभी प्रकार का नशा चाहे सूखा नशा हो, या फिर सिंथेटिक ड्रग हो इसे रोका जाना चाहिए। वहीं इस मामले में अभय जैन का कहना है कि इन सबके विरोध में जनहित पार्टी द्वारा करीब 2 महीने से प्रदेश भर में नशा मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News