PSC Exam 2019: सभी प्रकरणों की अंतिम सुनवाई 31 मार्च को होगी

हाईकोर्ट के अनुसार पीएससी के सभी 49 प्रकरणो को उसके वरीयता के आधार पर सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सेवा परीक्षा नियम 2015 में किए गए संशोधन को चुनौती दी गई थी।

MPPSC

जबलपुर, संदीप कुमार। खबर आ रही है कि PSC परीक्षा 2019 का मामला जोकि काफी लम्बे समय से निर्णयाधीन है, उसकी सुनवाई इस महीने की आखिरी तारीख 31 मार्च को होगी। इस मामले में निहित सभी प्रकरणों की सुनवाई उसी दिन होगी। आपको बता दें कि प्रारंभिक-मुख्य परीक्षा समेत फाइनल इंटरव्यू तक के सभी प्रकरण की याचिका हाईकोर्ट में लगी हुई है जोकि निर्णयाधीन है।

यह भी पढ़ें – Lifestyle: उम्र से पहले क्या आपके बाल भी होने लगे हैं सफेद

हाईकोर्ट के अनुसार पीएससी के सभी 49 प्रकरणो को उसके वरीयता के आधार पर सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सेवा परीक्षा नियम 2015 में किए गए संशोधन को चुनौती दी गई थी। इसके पहले जस्टिस शील नागू एवं जस्टिस सुनीता यादव की खंडपीठ ने राज्य शासन और MPPSC को जवाब तालाब करने के लिए 8 सप्ताह की मोहलत दी थी जो कि खत्म हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – Khandwa News: ओंकारेश्वर बांध के बैक वाटर में व्यक्ति का तीन हिस्सों में कटा हुआ शव मिलने से फैली सनसनी

एक साथ सभी 49 प्रकरण पर सुनवाई चालू है, 2019 में घोषित परिणामो एवं पीएससी नियमों की संवैधानिकता पर याचिका दाखिल की गयी थी।
14 नवंबर, 2019 को जारी किये गए पीएससी परीक्षा-2019 का विज्ञापन के हिसाब से परिणाम घोषित नहीं किये। इन्होने पीएससी परीक्षा नियमों में 17 फरवरी, 2020 को संशोधन कर परिणाम घोषित किये जो असंवैधानिक है। याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता रामेश्वर सिंह ठाकुर व विनायक प्रसाद शाह ने दलील दी।