Train accident: बेरछा के पास मालवा एक्सप्रेस का कपलिंग टूटा, चलते-चलते दो हिस्सों में डिवाइड हुई ट्रैन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Railway accident: बेरछा के पास में शनिवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। लेकिन शाजापुर में हुई इस रेल घटना ने लोगों में हैरत और चिंता का माहौल बना दिया। इस घटना ने न केवल यात्रियों को परेशानी में डाला बल्कि रेलवे प्रशासन पर भी कड़े सवाल खड़े किए है।

Train accident: शनिवार को शाजापुर के बेरछा के पास में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। जानकारी के अनुसार डॉ. आंबेडकर नगर से वैष्णोदेवी जा रही मालवा एक्सप्रेस (ट्रेन क्रमांक 12919) का कपलिंग तेज झटके से टूट गया, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इससे यात्रियों को करीब 3 घंटे तक परेशानी उठानी पड़ी। गौरतलब है की एक बार कपलिंग जोड़ने के बाद 10 किमी ही ट्रैन चली थी और फिर यह दोबारा टूट गया। वहीं इस बार भी एक बढ़ा हादसा होने से बच गया। हालांकि इससे यात्रियों में डर का माहौल पैदा हो गया। और कई यात्री इससे परेशान दिखाई दिए।

कपलिंग टूटने से ट्रेन की रफ्तार कम हो गई:

घटना के समय कपलिंग टूटने से ट्रेन की रफ्तार करीब 60 से 70 किमी प्रति घंटे हो गई थी। जानकारी के अनुसार यह घटना दोपहर के करीब 2.45 बजे की बताई जा रही है। सूचना के मुताबिक बेरछा के पास पीर उमरोद स्टेशन के आउटर के पास जनरल कोच और एस-6 कोच के बीच का कपलिंग टूटा, जिससे यात्रियों में हलचल मच गई और ट्रेन में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। दरअसल कपलिंग जब टूटा तो एक तेज आवाज आई जिससे सभी यात्री घबरा गए। कपलिंग के टूट जाने से ट्रैन 2 हिस्सों में बंट गई और आगे 2 डब्बो को लिए ट्रैन आगे बढ़ गई जबकि बाकी ट्रैन पीछे रह गई।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।