Raipur : छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ FIR दर्ज, ये है मामला…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। यह केस ब्राह्मण समाज के लिए उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले विवादित बयान के बाद दर्ज किया गया है।

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Cm bhupesh baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand kumar baghel) के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। मामले पर सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर डीडी नगर थाने में नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। नंद कुमार बघेल पर आरोप है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में पुलिस ने सांप्रदायिक भावना (communal sentiment) को भड़काने और समाजिक माहौल खराब करने की धाराएं उनके खिलाफ लगाई हैं।

ये भी देखें- Good News: MP को भी मिलेगा इस योजना का लाभ, 9 लाख हितग्राही होंगे लाभान्वित

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान अपने दिए बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था। उन्हों ने कहा था, ब्राह्मण यहां रहने लायक नहीं हैं, मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह करता हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर अन्य समुदाय से बात करूंगा, ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। इस बयान को लेकर बीते दिन सर्व ब्राह्मण समाज ने इकट्ठा होकर नाराज़गी जताते हुए नंद कुमार बघेल के खिलाफ जमकर विरोध किया और नारेबाज़ी कर उनका पुतला जलाया और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

ये भी देखें- Jabalpur news: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने पिता-पुत्र राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह के बलिदानों को किया याद

वहीं इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। उन्होंने कहा है कि, एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिताजी का सम्मान करता हूं लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था और सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाली है। सीएम बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह पता चला है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए एक्शन नहीं होगी क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं। मैं ये स्पष्ट करना चाहता हूं कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। इस संबंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।