रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, नर्मदा नदी में जमकर हो रहा अवैध रेत उत्खनन

रायसेन जिले में धड़ल्ले से अवैध रेत उत्तखनन हो रहा है। वहीं रेत से भरे ओवरलोड डंपर और ट्रैक्टर ट्राली बेखौफ सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। जिले में रेत माफिया (Sand Mafia) जिला प्रशासन के निर्देशों को ठेंगा दिखाते हुए नर्मदा नदी (Narmada River) के पोकलेन लगाकर भारी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन (Illegal Sand Excavation) और परिवहन हो रहा है। जिले भर में नदियों से अवैध रेत उत्खनन कर परिवहन किए जाने की जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से प्रशासन की छवि पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-हिंदू उत्सव समिति ने किया सेवाकार्य का समापन, कोरोना कर्फ्यू में कर रहे थे भोजन वितरण

जिले में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद है। रेत खदानों पर प्रतिबंध के बावजूद भी अवैध उत्खनन एवं परिवहन धड़ल्ले से हो रहा है। नर्मदा नदी में बिना किसी डर के पोकलेन मशीन चलाई जा रही है। जिससे साफ मालूम पड़ता है कि रेत माफियाओं को प्रशासन का कोई डर नहीं है।

 

वहीं सड़कों पर अवैध रेत से भरे ओवरलोड डंपर और ट्रैक्टर ट्राली बेखौफ दौड़ रहे हैं। रेत का अवैध परिवहन कर रहे इन वाहनों पर नंबर प्लेट तक नहीं है। अधिकारियों और माफियाओं की मिलीभगत से रायसेन जिले के बरेली, उदयपुरा सहित देवरी की खदानों से जमकर हो रहा रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। तो वहीं बम्होरी एवं उदयपुरा मार्ग से सिलवानी की ओर हर दिन रेत से भरे दर्जनों डंपर और ट्रैक्टर ट्राली दौड़ रहे हैं।