रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। रायसेन (Raisen) शादी के बहाने दो युवतियों को बुला कर हत्या (murder) का प्रयास करने का मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार रायसेन जिले की सिलवानी के जमुनिया घाटी पर दो युवतियां शाहीन खान और सना खान गंभीर अवस्था में मिली। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रायसेन जिला अस्पताल रेफर किया गया। दोनों बहने मंडला (Mandala) जिले की निवासी बताई जा रही है जो फिलहाल भोपाल में रह रही थी।

यह भी पढ़ें…Rajgarh : होटल में जहर खाकर युवक ने किया सुसाइड, कर्ज से था परेशान

मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शाहीन और सना दोनों बहने हैं। जिन्हें निखिल गौर और करण सिंह परिहार नामक दो युवकों ने शादी का झांसा देकर हत्या करने का प्रयास किया। दोनों युवकों ने पहले युवतियों को बहाने से बुलाया और बस में बैठाकर अपने साथ ले गए। और सिलवानी की जमुनिया घाटी पर उतर गए इसी दौरान दोनों युवकों ने मोटरसाइकिल लेकर अपने दोस्त अंकित गौर को बुलाया। इसके बाद तीनों ने मिलकर युवतियों पर धारदार चाकू और पत्थरों से भी हमला किया। जिससे दोनों युवतियां अधमरी अवस्था में हो गई और युवकों को लगा की दोनों युवतियां तो मर चुकी है। जिसके बाद तीनों युवक युवतियों को मृत समझकर मौके से फरार हो गए। जब दोनों लड़कियों को होश आया और उन्होंने सड़क पर आकर आवाज लगाई। इसी दौरान वहां से निकल रहे एंबुलेंस चालक ने एंबुलेंस को रोककर देखा तो दोनों लड़कियां गंभीर हालत में खून से लथपथ थी। एंबुलेंस चालक अन्य वाहन चालक की मदद से दोनों को एंबुलेंस में बिठाकर सिलवानी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद दोनों लड़कियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां पर उनका इलाज जारी है।

बतादें कि पूरा मामला प्रेम प्रसंग का देखा जा रहा है। जहां पर दोनों लड़कियां दोनों युवकों से शादी का दबाव बना रही थी। तो वहीं दोनों युवक निखिल गौर एवं करन सिंह परिहार दोनों लड़कियों से शादी करने से बच रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पूरी घटना की स्क्रिप्ट सोचकर दोनों लड़कियों को मौत के घाट उतारने का विचार बना लिया था। लेकिन जिन लड़कियों को वह मरी हुई समझकर छोड़कर मौके से भाग आए थे। वह दोनों लड़कियां जिंदा थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों युवक निखिल गौर एवं करन परिहार तथा साथ देने वाले युवक अंकित गौर के खिलाफ हत्या का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।