रायसेन। दिनेश यादव

प्रदेश में कोरोना का विस्तार तेजी से हो रहा है। भोपाल में रविवार की सुबह 29 संक्रमित मरीज मिलने के बाद आज रायसेन जिले में मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव(positive) आई है। जिसके साथ है जिला मुख्यालय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27 पहुंच गई है। इधर, रायसेन में आगामी आदेश तक फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है।

दरअसल 24 अप्रैल को रायसेन जिले में बड़े भाई की मौत के बाद मरीज के छोटे भाई को कोरोना संदिग्ध मानकर हमीदिया(hamidia) अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां शुक्रवार देर रात को छोटे भाई की भी मौत हो गई है। जिसके बाद आज रविवार को दोनों मृतक भाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। इसी के साथ जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया है। कलेक्टर(collector) उमा शंकर भार्गव ने दोनों मृतक भाइयों के संक्रमित होने की पुष्टि की है। वही उनके परिवार को भी क्वॉरेंटाइन(quarantine) किया गया है। इसी के साथ मृतक की पत्नी को कोरोना संदिग्ध मानकर रायसेन(raisen) जिला मुख्यालय से भोपाल के चिरायु अस्पताल(chirayu hospital) में भर्ती किया गया है। मृतक के वृद्ध माता-पिता रायसेन के ही अस्पताल में स्टूडेंट है वही परिवार में 12 दिन की एक नवजात के साथ 3 बच्चे को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

बता दे कि इससे पहले रायसेन जिले में अभी तक 27 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक जिले में 27370 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है और 17601 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। अचानक से दोनों मृतक के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि के बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।