Raisen News: माफियाओं के हौसले बुलंद, वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

पत्थर खदानों से पत्थर फेंककर वन विभाग की टीम को घायल किया गया और इस दौरान अवैध रूप से उत्खनन करने वाले माफिया भागने में सफल रहे।

Raisen News

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में शिवराज सरकार (sivraj government) जल्द पत्थरबाजों के खिलाफ कानून लेकर आ रही है। शिवराज सरकार के इस ऐलान के बावजूद पत्थर माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। दरअसल बीते दिनों मध्य प्रदेश के रायसेन (raisen) में वन विभाग की टीम (Forest department team) पर पत्थर माफिया ने लाठी पत्थर से जानलेवा हमला किया। इतना ही नहीं खुलेआम डिप्टी रेंजर (Deputy ranger), वन रक्षकों की पिटाई की गई।

वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की माने तो रायसेन क्षेत्र अंतर्गत पूर्वी क्षेत्र के ग्राम बहेल पहाड़ी में अवैध उत्खनन किया जा रहा था। जिसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को मिली सूचना के बाद वन परीक्षेत्र अधिकारी आरके चौधरी (RK Chaudhary)  अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

Read More: MP Politics: विधानसभा में आज प्रस्तुत होंगे यह विधेयक, कल पेश होगा मप्र का बजट

इस दौरान काफी संख्या में पत्थर माफिया हाथ में डंडे और पत्थर लेकर वन विभाग की टीम पर हमला करने लगे। पत्थर खदानों से पत्थर फेंककर वन विभाग की टीम को घायल किया गया और इस दौरान अवैध रूप से उत्खनन करने वाले माफिया भागने में सफल रहे।

मामले में वन मंडल अधिकारी अजय कुमार पांडे का कहना है कि पत्थर माफिया वन कर्मियों के बीच कहासुनी की जानकारी मिली है। वही पत्थरबाजी में वनरक्षक राहुल मेहरा के घायल होने की भी खबर सामने आई है। जिसके बाद माफियाओं की तलाश जारी है और जल्द ही उन पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।