फैक्ट्री मालिक की दिवाली पर खास पहल, अपने वर्कर को तोहफे में देते हैं कार-बाइक

रायसेन। दिनेश यादव। 

रायसेन जिले के इंडस्ट्रीज एरिया मंडीदीप में वैसे तो 600 से अधिक फैक्ट्रियां हैं जहां की फैक्ट्रियों में लाखों की संख्या में श्रमिक कार्य कर रहे हैं लेकिन मंडीदीप में एक ऐसी फैक्ट्री है जहां पर हर काम करने वाले मजदूर को फैक्ट्री में घर के सदस्य की तरह रखा और माना जाता है। 

जी हां मंडीदीप की वह फैक्ट्री है एनकेएम केबल एंड स्ट्रिप्स यहां के फैक्ट्री मालिक नवीन मदान जो फैक्ट्री में काम करने वाले हर एक वर्कर को अपने घर का सदस्य समझते हैं। उनका कहना है की हमारी फैक्ट्री में हर वर्कर को एक घर के सदस्य की तरह रखा जाता है साथ ही नवीन मदान का कहना है की हम चाहते हैं की हर श्रमिक अपनी लगन मेहनत और ईमानदारी से काम करें और हमसे जो बनेगा हम हमेशा उनके लिए अच्छा करने का प्रयास करेंगे। 

आपको बता दें फैक्ट्री प्रबंधन श्रमिकों को हर वर्ष दीपावली पर बोनस और महंगे उपहार भेंट करते हैं। पिछली दीवाली की अगर बात की जाए तो फैक्ट्री प्रबंधन ने 5 अल्टो 800 कार और कई मोटरसाइकल अपने वर्करों को उपहार के तौर में भेंट की थी जो मंडीदीप के इतिहास में पहली बार हुआ था की कोई फैक्ट्री मालिक अपने यहां काम करने वाले श्रमिक को इस तरह का बड़ा उपहार दे यहां काम करने वाले वर्कर काफ़ी उत्साहित रहते हैं उनका कहना है कि उनके मालिक हम लोगों के बारे में बहुत अच्छा सोचते हैं और हर वर्ष हमारे लिए अच्छा करते हैं साथ ही वर्करों ने कहा कि मंडीदीप में काफी फैक्ट्रियां हैं अगर हर फैक्ट्री मालिक अपने वर्करों के प्रति इस तरह की सोच रखेगा तो काम करने वालों वर्करों का और भी मन लगेगा साथ ही हर वर्कर मन लगाकर इमानदारी से कार्य करेगा..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here