राजगढ़ : गौशाला में 13 गायों ने तोडा दम, साल भर पहले भी 300 गायों की हुई थी मौत

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट
मध्यप्रदेश के राजगढ़ की श्री कृष्ण गौशाला में 13 गाय बछड़ो की मौत का सनसनी खेज मामला सामने आया है । खिलचीपुर की श्री कृष्ण गौशाला में आज 13 गाय व बछड़ो की मौत हो गई है| पिछले साल भी बारिश के दौरान इसी गौ शाला में 300 गायों मौत हुई थी ।

13 गाय व बछड़ो की मौत को लेकर डॉ. विपिन चन्द्र आदर्श पशु चिकित्सा विकास अधिकारी ख़िलचीपुर की माने तो गौ शाला में गायों की मौत भूख की वजह से होना बताया गया । वही नगर के गौ सेवक मनोज गुप्ता व गायों के शव उठाने वाले कर्मचारी का कहना है कि गौ शाला में बारिश से हुए कीचड़ और बीमार गाय का इलाज समय पर नही होने से इन गायों की मौत हुई है ।

जिस श्री कृष्ण गौ शाला में गायों की मौत हुई है । उसमें क्षमता से अधिक गाय होने से, गायों के हिसाब से गौशाला में टिन शेड नहीं है.जिसकी वजह से गाय खुले आसमान के नीचे रहती है, जिससे बारिश मे भीगने व खुले में बारिश की वजह से हो रहे कीचड़ में बैठने से गायों की मौत हुई है । गौ शाला में 540 गाय है ,लेकिन इस समय आसपास के ग्रामीण अपनी फसल को बचाने के लिए गाँव की बीमार गायों को गाँव से भगाते हुए गौशाला में लाकर छोड़ देते है
जिससे गौशाला के क्षमता से अधिक गाय हो गई , ऐसे में अब सवाल यही की आखिर इन गायों की मौत व गौमाता की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है ?