बीमा नही मिलने से नाराज किसानों ने हाइवे को किया जाम

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट| मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में फसल बीमा न मिलने से नाराज किसानो ने रविवार को हाइवे पर जाम लगा दिया । दरअसल वर्ष 2019 की खरीफ फसल सोयाबीन अतिवृष्टि के चलते बांझपन का शिकार हुई थी इसी को लेकर शासन द्वारा बीमा कंपनियों ने सर्वे कराकर किसानों को फसल बीमा की राशि उपलब्ध कराई । जो गत दिवस मुख्य मंत्री द्वारा किसानों के खाते में डाली गई । लेकिन इसी के चलते राजगढ़ जिले के ब्यावरा तहसील क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों के किसानों को फसल बीमा नहीं मिलने से नाराज होकर है ।

इसी को लेकर रविवार को ग्राम निवारिया, तलावली, जेपला जेपली, धन्याखेड़ी, सेमली ,तलेनी सहित दर्जन भर गांवों के किसानों ने तलावली गाँव निवनिया जोड़ पर सिरोंज नेशनल हाईवे क्रमांक 752 बी पर जाम लगा दिया और बड़ी तादाद में किसान एकत्रित हो गए । इस दौरान किसान आक्रोशित दिखे और शासन के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए, किसानों की मांग है कि उन्हें जैसे तैसे भी फसल बीमा की राशि में सम्मिलित किया जा कर उन्हें राशि मिले ।

मौके पर कांग्रेस नेता चंदर सिंह सोंधिया ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए | करीब 3 घंटे तक जाम के बाद ब्यावरा तहसीलदार ए. आर. चिरामन ने किसानों की बात कलेक्टर नीरज कुमार सिह से कराई तब जाकर किसानों को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने आश्वासन दिया कि आगामी पांच दिनों में उनकी समस्या की पूरी तरह से जांच पड़ताल करके हल करने का आश्वाशन दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here