कांग्रेस प्रत्याशी पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, बीजेपी पूर्व विधायक ने दी गिरफ्तारी

BJP-former-mla-surrender-in-court-in-rajgarh

भोपाल/राजगढ़। 

मध्य प्रदेश की राजगढ़ लोकसभा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोना सुस्तानी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक ने शनिवार को आगर जिले के सुसनेर में कोतवाली में गिरफ्तारी दी। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की। जिसके बाद कोर्ट ने उन पर 200 रुपए का जुर्माना लगाकर उन्होंने बरी कर दिया। 

दरअसल, राजगढ़ सीट से बीजेपी ने रोडमल नागर को मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने मोना सुस्तानी को उतारा है। 20 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने से पहले हुई सभा में बीजेपी के पूर्व विधायक बद्रीलाल सोनी ने बोल बिगड़ गए थे। उन्होंने अफने भाषण में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी मोना सुस्तानी ने कोतवाली में जाकर शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सोनी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। 

कोतवाली टीआई जेबी राय के मुताबिक इस मामले में पूर्व विधायक बद्रीलाल सोनी ने शुक्रवार को कोतवाली आकर गिरफ्तारी दी, उन्हें शाम को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। उनकी पैरवी करने वाले एडवोकेट शैलेंद्र गुप्ता ने बताया कि कोर्ट में पूर्व विधायक सोनी ने बयान के संबंध में अपनी गलती स्वीकार की। इसलिए कोर्ट ने उन पर दो सौ रुपए जुर्माना लगाकर छोड़ दिया। इसी के साथ केस खत्म हो गया।