राजगढ़ पहुंचे कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह, दिग्गी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना,

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के निधन पर शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह, पीसी शर्मा, पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह मोर्चाखेड़ी गाँव में पहुंचे और श्रद्धांजलि दी।

गोवर्धन दांगी के निवास स्थान पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। कृषि विधेयक पर उन्होने कहा कि नरेंद्र मोदी इस देश के किसानों को मजदूर बनाना चाहते हैं, जिस तरह से ईस्ट इंडिया कंपनी आई थी मजदूर और किसानों का शोषण करने के लिए। चंपारण में नील की खेती का ईस्ट इंडिया कंपनी ने समझौता किया था, उसी समझौते की तरह ये विदेशी कंपनी लाकर किसानों को अपनी जमीन पर मजदूर बनाना चाहते हैं और मंडी खत्म करना चाहते हैं।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह सहकारिता खत्म कर देंगे, सहकारी बैंक भी खत्म हो जाएंगे क्योंकि पहले कोई भी सहकारी बैंक का शेयर खरीद नहीं सकता था। अब बड़े से बड़ा व्यापारी भी शेयर खरीद सकता है। आज लाखों करोड़ों की संपत्ति देश में सहकारी बैंकों की है उस पर बड़े व्यापारी कब्जा करना चाहते हैं। जो आवश्यक वस्तु अधिनियम था, उसमें रोक थी कि आप दस हजार बोरी या बीस हजार बोरी से ज्यादा नहीं खरीद सकते। अगर ज्यादा खरीद लेते हैं तो कालाबाजारी करेंगे। अब उन्होंने कालाबाजारी का मौका दे दिया है। अब एक लाख बोरी हो या दस लाख बोरी जितना चाहे उतना खरीदने कीछूट है। ऐसे में बड़े व्यापारी माल खरीद लेंगे और कालाबाजारी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here