राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने राजगढ़ जिले के दो व्यापारियों के फॉर्म हाउस पर छापा मारते हुए छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की लूट का माल जब्त किया है। इसी के साथ दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ में एक ट्रक से लुटेरों ने लाखों रुपयों का गुटखा पान मसाला के कार्टन लूटे थे। लूट की शिकायत पर छत्तीसगढ़ में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लेते हुए सबूतों व वाहन की लोकेशन के आधार पर मध्यप्रदेश के राजगढ़ पुलिस से सम्पर्क कर ब्यावरा शहर से दो लोगो को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार को राजगढ़ और छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली इस बड़ी सफलता को लेकर हाईवे पर ट्रक कटिंग कर लूट करने के मामले में एक बड़ा खुलासा करते हुए राजगढ़ एस पी प्रदीप शर्मा ने बताया कि राजगढ़ जिले की पुलिस टीम ने छत्तीसगढ की पुलिस टीम के साथ मिलकर एक ऑपरेशन को अंजाम दिया। जिसके चलते एक बड़ी छापामार कार्यवाही में लाखों का लूट एवं चोरी गया माल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। इसके साथ वारदात के मास्टरमाइंड ब्यावरा निवासी दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के गोडाउन से 28 लाख का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि युवक देवास क्षेत्र के समुदाय विशेष के लोगों को बुलाकर घटना को अंजाम देते थे और उनसे माल खरीदकर महंगे दामों में बेच देते थे। आरोपियों से अन्य मामलों के संबंध में भी सघन पूछताछ की जा रही है।

पुलिस द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि 6 फरवरी को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा क्षेत्र में एक ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर को डरा धमका कर 264 बोरी गुटखा पान मसाला के कार्टनकी  लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना की जांच में छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिला पुलिस से सहयोग मांगा था, इस पर ब्यावरा की सिटी थाना व देहात थाना की संयुक्त टीम ने जांच कर राजगढ़ रोड पर दबिश देकर 2 संदिग्ध व्यक्तिओं को दबोचकर उनसे गहनता से पूछताछ की गई। टीम ने राजगढ रोड पर दबिश देकर 2 संदिग्ध व्यक्तिओं को दबोचकर उनसे गहरी पूछताछ की गई। पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम सोनू उर्फ दीपक अग्रवाल व मितेश अग्रवाल बताया गहन पूछताछ के दौरान छत्तीसगढ़ से लूटे गये माल को अपने फार्म हाउस पर छुपा कर रखना बताया। पुलिस ने फार्म हाउस पर दबिश देकर। गुटखा पान मसाला 264 कार्टन, 6 एलईडी टीवी सहित 3 बाइक जप्त कर आरोपियों को पुलिस ने ग्रिरफ्तार कर लिया है , वही राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ से और बड़े खुलासे हो सकते हैं।