फर्ज के लिए शादी कुर्बान! इस पुलिस वाले की कहानी पढ़कर आप भी करेंगे सलाम

राजगढ़| मनीष सोनी| देश भर में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पुलिस अपनी जान की परवाह न करते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है| संकट के इस समय में पुलिस के जवान अपने कर्तव्य के लिए सब कुछ छोड़ सड़कों पर तैनात है| एक ऐसे ही पुलिसकर्मी की कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फर्ज के लिए अपनी शादी को आगे बढ़ा दिया|

राजगढ़ जिले के माचलपुर थाने पर पदस्थ एसआई जितेंद्र अजनारे धार जिले के मनावर के रहने वाले हैं ,उनकी शादी मनावर की ही रहने वाली कोमल के साथ 4 अप्रैल 2020 याने की आज ही के दिन होना थी, चार माह पहले ही शादी की तारिख तय हो गई थी, जिसको लेकर एस,आई जितेंद्र अजनारे को 20 दिन की छुट्टी भी मंजूर हो गई थी । शादी को लेकर दोनों ही परिवारों ने पूरी तैयारियां कर रखी। मैरिज गार्डन से लेकर बैंड बाजे तक सब तैयार थे, लेकिन अचानक कोरोना का कहर पूरे देश पर आ गया और पूरे देश में लाक डाउन कर दिया गया। लॉक डाउन के बाद से ही एसआई जितेंद्र अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं ओर शादी के लिए ली गई छुट्टी को कैंसिल करवा कर नगर में ड्यूटी कर रहे है ।

शादी की तारीख नजदीक आते-आते परिजनों का दबाव भी शादी के लिए जितेंद्र पर बढ़ने लगा। दोनों परिवार एक ही स्थान से होने से परिजनों ने कहा परिवार के लोग मिलकर ही शादी कर लेंगे लेकिन जितेंद्र उसके बाद भी नहीं माना। जितेंद्र ने शादी से साफ इनकार कर दिया, उन्होंने कहा पहले मेरा कर्तव्य, ड्यूटी उसके बाद शादी। जब तक देश से कोरोना नहीं भागेगा तब तक में शादी नहीं करूंगा । मैं पुलिस विभाग में पदस्थ हूं और लोगों की सुरक्षा मेरी पहली जिम्मेदारी है ,पहले में इस जिम्मेदारी को निभा लूंगा उसके बाद धूमधाम से शादी करूंगा। जितेंद्र के इस निर्णय पर उनकी होने वाली अर्धांगिनी ने भी मोहर लगाई और परिजनों से कहा उन्हें पहले ड्यूटी करने दो, फिर हम शादी करेंगे। इसके बाद परिवार के लोग तैयार हो गए ,दोनो के परिजनों ने चर्चा कर इस पुलिस अधिकारी की शादी की डेट आगे बढ़ा दी है । ओर एस आई जितेंद्र नगर माचलपुर में लाकडाउन की व्यवस्था सम्भाले हुई है, ओर अपनी ड्यूटी को कर रहे है ।