खाद्यान्न के लिए दर-दर भटक रहे हितग्राहियों ने किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। नगर पालिका ब्यावरा में पिछले 3 माह से खाद्यान्न के लिए दर-दर भटक रहे खाद्यान्न पर्ची के हितग्राहियों ने आज सैकड़ों की तादाद में नगर पालिका के मुख्य द्वार पर ताला बंदी कर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई नगर पालिका के खिलाफ नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि खाद्यान्न पर्ची की सूची से उनका नाम काट दिए जाने को लेकर वो पिछले 3 माह से ब्यावरा नगर पालिका के चक्कर काट रहे हैं। खाद्यान्न के अभाव और अधिकारियों के आश्वासन से परेशान गरीबों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। धरना प्रदर्शन करने वालों में पूर्व विधायक पुरुषोत्तम दांगी, पूर्व नपाध्यक्ष डॉक्टर भारत वर्मा भी शामिल थे। खाद्य अधिकारी और नगर पालिका सीएमओ ने इन्हें 26 जनवरी 2021 तक हितग्राहियों का नाम पोर्टल पर चढ़ाने एवं हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची के माध्यम से खाद्यान्न उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया। इन्होने चेतावनी दी है कि 26 जनवरी के बाद यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी प्रशासन की होगी


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।