राजगढ़ में बोले सचिन पायलट – चार राज्यों में बनेगी कांग्रेस की सरकार

Amit Sengar
Published on -
sachin pilot

MP Election 2023 : राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट मंगलवार को राजगढ़ पहुँचे। जहां उन्होने खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रियव्रतसिंह के समर्थन में माचलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। माचलपुर के नवीन झण्डा चौक पर सचिन पायलट दोपहर 2:30 बजे पहुँचे, जहां सचिन पायलट को देखने और सुनने भारी भीड़ पहुँची थी। इस दौरान उन्होने चार राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है। उनका कहना है, कि पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है, बीजेपी के शासन से लोग उब चुके हैं और जनता बदलाव चाहती है। उन्होने रोटी का उदाहरण देते हुए कहा, कि तवे पर पड़ी रोटी को एक समय के बाद पलटना पड़ता है, नहीं तो वह जल जाती है। 17 तारीख को तवे पे रोटी पलटने का समय आ गया है।

उन्होने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, कि जो माहौल है पूरे देश में, खासकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में है। भाजपा के शासन से लोग उब चुके हैं बदलाव चाहते हैं। जो करप्शन और जनता के प्रति बेरूखी रही, उसका जवाब जनता देगी। 17 तारीख को प्रचंड बहुमत, बल्की मैं तो कहूँगा, जितना हमें पहले कभी नहीं मिला, उससे ज्यादा बहुमत लेकर हम सरकार बनाएंगे। पब्लिक हमारी गारंटी, हमारे उम्मीदवार को पसंद कर रही है। इसलिये यहाँ कितना भी जोर लगा ले, सरकार कांग्रेस की बन रही है। महौल आप जो देख रहे हैं, कांग्रेस के पक्ष में, चारों पांचो स्टेट में सरकार कांग्रेस पार्टी की बनेगी।

आसमान छू रही है महंगाई

मध्यप्रदेश में पिछले दो दशक से, लगभग दो दशक से एक पार्टी का राज है। इतने लम्बे समय से यह पार्टी शासन में है। आप लोग समझदार हो, जो तवे पर रोटी होती है ना। थोड़ी देर बाद उसको भी पलटना पड़ता है, नहीं तो रोटी जल जाती है। 17 तारीख को तवे पे रोटी पलटने का समय आ गया है। आपके बीच में कांग्रेस पार्टी ने जो वादे किये हैं, जो संकल्प लिया है। आपको उसको देखना है और भाजपा की सरकार जो दिल्ली में है, भोपाल में है। उनके कामो को देखो, उनके वादों को देखो। बार-बार भाषण देते हैं, डबल इंजन, ये बात ये लोग हिमाचल प्रदेश में कहते थे। वहां तो एक इंजन सीज करा दिया। दूसरा इंजिन था कर्नाटक में, डबल इंजन, वहां इंजन फैल हो गया। अब आप लोग यहां भोपाल में कांग्रेस का तिरंगा गाड़ दो, दिल्ली फतह कर देंगे हम 2024 के अंदर। हर चीज में महंगाई आसमान छू रही है। आजाद भारत के इतिहास में जितनी बेराजगारी आज है, इतनी कभी नहीं रही। आप भाजपा से पूछो, शिक्षित पड़े लिखे नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं। आप क्या कर रहे हो ? मन्दिर-मस्जिद, हिन्दू-मुसलमान ….. ले दे के बीजेपी के पास बस यही एक जुमला है। जब सत्ता इन्हें दे दो, तो लचीले भाषण और जुमले।

राजस्थान के क्रम को इस बार तोड़ेगी कांग्रेस

मंच से सचिन पायलट ने कहा, कि राजस्थान में क्रम चलता है, 5 साल बीजेपी और 5 साल कांग्रेस। इस बार उसका तोड़ना है। हम लोग मिलकर काम कर रहे हैं। हमारे विरोधी, तरह तरह की बांते करते हैं। ये लोग अफवाह फैलाने में नंबर वन है। इनको अफवाह फैलानी हो, झगड़ा कराना हो, आपस में आक्रोश पैदा करना हो। लोगों को भिड़ाना हो, इनका कोई मुकाबला नहीं है। इसलिये पूरा देश बदलाव चाहता है। इन चार राज्यों में सरकार कांग्रेस की बन जायेगी, तो 2024 में भी बीजेपी का दिल्ली का सिंहासन डोलने लगेगा।

राजगढ़ से जितेन्द्र राठौर की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News