पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ से अधिक की स्मेक के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

two-smuggler-arrest-with-one-crore-smake

राजगढ़। मनीष सोनी। 

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में कोतवाली पुलिस ने 1 किलो , 88 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया. पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब एक करोड़,25 लाख रुपये बताई जा रही है. ये तस्कर राजस्थान की रोडवेज़ बस से स्मेक लेकर जा रहे थे ।

राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि राजगढ़ में लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजगढ़ जिले में चलाए जा रहे  चेकिंग अभियान के दौरान बस के कन्डेक्टर से 100 पुलिस को सूचना मिली कि राजस्थान कोटा की ओर से आ रही राजस्थान परिवहन की बस में कोई अज्ञात ब्यक्ति एक बैग छोड़कर चला गया है ,मोके पर पहुची पुलिस ने उस बैग को देखा तो उसमें से 938 ग्राम स्मेक बरामद हुई, लेकिन आरोपी नही पकड़ाए थे ,बताया जा रहा है कि बस में स्मेक लेकर बैठे आरोपी को पता चला कि राजगढ़ में चेकिंग चल रही है तो वह जल्द बाजी में किसी अन्य ब्यक्ति का बैग उठाकर बस से उतर गया था , 

 वही राजगढ़ की कोतवाली पुलिस ने स्मेक तस्करों को  पकड़ने के लिए एक प्लान बनाया , जिस बस से स्मेक मिली थी उसी रोडवेज़ की बस में एक बैग में नकली स्मेक का पॉवडर बना कर पुलिस ने रख दिया और सिविल ड्रेस में पुलिस के 2 जवान  बैठ गए,ओर बस के पीछे पुलिस की टीम वाहन लगा दिया ।

 बस मध्यप्रदेश के राजगढ़ से राजस्थान के घाटोली गाँव मे पहुची ,तभी कमल लोधी बस में चढ़ा ओर उसी बैग को उठाकर जाने लगा ,तभी पुलिस में बस कन्डेक्टर से पहचान करवाते हुए ,आरोपी कमल को गिरफ्तार कर लिया, जब पुलिस ने आरोपी कमल से पूछताछ की तो उसने अपना नाम कमल पिता गोपीलाल लोधी उम्र 19 वर्ष निवासी राजस्थान का होना बताया,पुलिस ने जब आरोपी कमल की तलाशी ली तो उसके पास से 50 ग्राम स्मेक फिर से बरामद हुई , आरोपी ने बताया कि वह बेग को बस से लेने आया था ओर किसी बालू सोंधिया को देना बताया , पुलिस ने आरोपी कमल से बालू सोंधिया को फोन लगवा कर बताया कि बेग मिल गया है ,ओर वह बैग लेकर आ रहा है , तभी पुलिस आरोपी कमल को लेकर मध्यप्रदेश के आगर जिले के सोयत पहुची जहा दूसरा तस्कर बालू सोंधिया बेग लेने के लिए इंतजार कर रहा था , पुलिस ने आरोपी बालू सोंधिया को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। ओर बालू सोंधिया के पास से भी पुलिस को तलाशी में 100 ग्राम स्मेक बरामद हुई , ओर दोनो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है ।

इस पूरी कार्रवाई में पुलिस को 1 किलो 88 ग्राम स्मेक के साथ दो आरोपी को पकड़ा है , इस स्मेक की कीमत 1 करोड़ ,25 लाख बताई जा रही है ।।वही पुलिस अभी इस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है जिसमे कहि ओर अहम खुलासे होने की बात कह रही है ।