Indore Ralamandal : पर्यटकों की पसंद बना रालामंडल, तेंदुए की बढ़ती हलचल देख सर्तक रहने की सलाह

Indore Ralamandal , indore picnic spot, mp tourism

Indore Ralamandal : इंदौर घूमने आए पर्यटकों के लिए रालामंडल अभयारण्य पहली पसंद बना हुआ है। यहां पर्यटकों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। साल 2022 में यहां लाखों लोगों ने रालामंडल का दीदार किया। वहीं साल 2023 की शुरुआत से ही यहां लोगों का आना जाना लगा हुआ है। इसी बीच एक खबर भी सामने आई है। एक बार फिर रालामंडल में तेंदुआ की हलचल बढ़ गई है। ऐसे में पर्यटक को को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बताया जा रहा है कि एनिमल्स जोन के डियर सफारी क्षेत्र में तेंदुए की हलचल देखने को मिली। ऐसे में अब वनकर्मी तेंदुए के मूवमेंट पर खास नजर बनाए हुए हैं। हालांकि अभी तक वह कहां है उसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, ना ही ऐसी जगह पर कोई गतिविधि देखने को मिली है। लेकिन जहां रालामंडल में लगातार पर्यटकों का आना जाना लगा हुआ है ऐसे में पर्यटकों को सतर्क करना सबसे ज्यादा जरूरी है। पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग भी काफी ज्यादा सतर्क हो गया है। वन विभाग में पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में जाने से मना भी किया है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।