Ramraja Lok: 176 करोड़ की लागत से ओरछा में बनेगा भव्य रामराजा लोक, बढ़ेगी पर्यटन नगरी की शान

Ramraja Lok

Ramraja Lok In Orchha: मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी ओरछा में जल्द ही राम राजा लोक का निर्माण किया जाने वाला है। इसी को लेकर कलेक्टर अरुण विश्वकर्मा ने दिल्ली और भोपाल से आए आर्किटेक्ट के साथ इस निर्माण से जुड़े अधिकारी, विधायक समेत जनप्रतिनिधियों की एक बैठक का आयोजन किया। इस दौरान रामराजा लोक के निर्माण के संबंध में स्थानीय लोगों के साथ उनकी सहमति लेकर निर्माण को आगे बढ़ाए जाने पर चर्चा की गई।

जानकारी के मुताबिक रामराजा लोक का निर्माण रामराजा मंदिर परिसर और इसके आसपास के क्षेत्र को मिलाकर लगभग पांच एकड़ भूमि पर किया जाने वाला है। इसमें सबसे पहले मंदिर प्रांगण मछली भवन के पास जितनी भी दुकान है उन्हें विस्थापित कर पुराने टकसाल चतुर्भुज मंदिर के पास नई दुकानें बनाकर शिफ्ट किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि स्थानीय लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी ना हो।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।