Ranjeet Hanuman Prabhat Feri : स्‍वर्ण रथ पर सवार होकर भ्रमण पर निकले बाबा रणजीत, देखें वीडियो

Avatar
Published on -
Ranjeet Hanuman Prabhat Feri

Ranjeet Hanuman Prabhat Feri : हर साल की तरह इस साल भी रणजीत अष्टमी के दिन बाबा रणजीत की प्रभात फेरी जोरों शोरों से निकाली गई। इस दौरान बाबा स्वर्ण रथ स्वर्ण रथ पर विराजमान होकर नगरसेठ के रूप में निकले। उनके स्वर्ण रथ को आज 251 लोगों ने एक ही वेशभूषा में रहकर खींचा। सभी लोग नंगे पैर रहे। ये प्रभात फेरी आज सुबह 5 बजे निकाली गई।

Ranjeet Hanuman Prabhat Feri

इस दौरान लाखों लोग इस प्रभात फेरी में शामिल हुए। बाबा के श्रृंगारित स्वरूप को निहारने के लिए रथ के साथ-साथ लोग भी पैदल चले। आज की प्रभात फेरी पूरे लावलश्कर के साथ निकाली जाती है इसमें नासिक ढ़ोल और भजन मण्डली भी शामिल रही। 5 घंटे की ये प्रभात फेरी पूरे पश्चिमी क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से होकर वपस मंदिर लौटेगी। इस फेरी को संचालित करने के लिए मंदिर प्रशासन ने 51 भक्तों की टीम बनाई।

Ranjeet Hanuman Prabhat Feri

साथ ही प्रसाद वितरण के लिए 100 भक्तों की टीम बनाई तो रक्षासूत्र वितरण के लिए 50 भक्तों मौजूद रहे। अतिथियों के स्वागत के लिए भी 11 लोग मौजूद थे। आज का कार्यक्रम लाइव प्रसारित किया गया। सोशल मीडिया के माध्यम से ये लाइव प्रसारण हुआ। वहीं श्रृंगार रूप बाबा की कई तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर सभी को देखने को मिली।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News