Rape : पहले Social Media पर युवती के साथ की दोस्ती, फिर झांसे में लेकर होटल में किया दुष्कर्म, FIR दर्ज

भोपाल (Bhopal) के एक युवक ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इटारसी की एक युवती से दोस्ती की, फिर उसे बहला-फुसलाकर होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म (Rape) की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने युवती की शिकायत पर युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक ओर जहां नव युवाओं के लिए सोशल मीडिया (Social Media) वरदान साबित हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर यह एक बहुत बड़े अभिशाप के रूप में भी हमारे सामने है। सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए फ्रॉड करने के मामले लगातार सामने आ रहे है। जिसमें कई बार देखा गया है कि लड़की को बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म (Rape) जैसी घिनौनी वारदात को भी अंजाम दिया गया है। ऐसा ही एक मामला भोपाल जिले से सामने आया है। जहां भोपाल (Bhopal) के एक युवक ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इटारसी की एक युवती से दोस्ती की और फिर उसे बहला-फुसलाकर होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात (Rape Case) को अंजाम दिया है।

वहीं युवती ने इटारसी पुलिस (Itarsi Police) में मामले की शिकायत करते हुए FIR दर्ज कराया है। इटारसी पुलिस ने बताया कि युवक ने युवती को शादी का झांसा देकर उसे इटारसी के एक होटल में आने के लिए कहा, जहां युवक ने दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद से युवक फरार है। फिलहाल इटारसी पुलिस (Itarsi Police) शिकायत के बाद युवक की तलाश में जुटी हुई है।

युवती ने इटारसी पुलिस से की शिकायत

इटारसी पुलिस ने बताया कि, युवती इटारसी की रहने वाली है। जिसकी उम्र करीब 32 वर्ष है। युवती की पहचान सोशल मीडिया के जरिए भोपाल (Bhopal) के बैरागढ़ निवासी पंकज से हुई थी। आरोपी पंकज ने युवती को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर इटारसी के एक ही होटल में बुलाया था, जहां आरोपी युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात (Rape incident) को अंजाम दिया और फरार हो गया।

युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

घटना के बाद युवती शनिवार को इटारसी पुलिस स्टेशन (Itarsi Police Station) पहुंची, जहां उसने आरोपी पंकज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं पुलिस ने पीड़ित युवती की शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला (Rape Case) दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है। इसी संबंध में इटारसी पुलिस भोपाल पहुंची, जहां से आरोपी युवक फरार मिला। वहीं पुलिस की टीम ने होटल के मैनेजर और वहां के कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन आरोपी युवक का कुछ पता नहीं चला।

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी दोस्ती

घटना के संबंध में इटारसी थाने की सब इंस्पेक्टर ने कहा कि पीड़िता ने थाने में आकर शनिवार को घटना की शिकायत की थी। जिसमें युवती ने बताया कि सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए उसकी पहचान एक अनजान युवक से हुई थी, जिसने युवती को अपने झांसे में लेकर इटारसी के एक होटल में मिलने को बुलाया, जहां युवती उससे मिलने गई थी।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

इटारसी पुलिस बैरागढ़ निवासी आरोपी (Accused) पंकज के घर पहुंची, लेकिन आरोपी वहां से फरार था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के दोस्तों से भी उसके बारे में पूछताछ की, जहां से पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा। बता दें कि आरोपी युवक ने सोशल मीडिया के जरिए युवती के साथ दोस्ती की थी।

जिसके बाद युवती को अपने झांसे में लेकर इटारसी के एक होटल में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात (Rape incident) को अंजाम देकर किसी को नहीं बताने की धमकी दी। आरोपी ने कहा कि अगर उसने किसी को बताया तो उसे जान से मार दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर और उसकी तलाश में जुटी हुई है।