VIDEO : 4 साल की बच्ची को कुत्ते ने गर्दन से पकड़कर घसीटा, पड़ोसी ने बचाई जान

पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इधर इस घटना के बाद रतलाम में कुत्तों की संख्या कम करने के लिए नगर निगम बंध्याकरण केंद्र खोलने की तैयारी कर रहा है।

रतलाम, मनोज श्रीवास्तव। मध्य प्रदेश के रतलाम में चार साल की बच्ची पर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। बच्ची घर के बाहर खड़ी थी, तभी कुत्ता आया और बच्ची की गर्दन पर झपट पड़ा। कुछ दूर उसे घसीटकर भी ले गया। पास में बैठे एक पड़ोसी ने देखते ही बच्ची को बचाने के लिए दौड़ा और कुत्ते को भगाया जिससे बच्ची की जान बची। हालांकी बच्ची को गले में काफी चोट आई हैं।

ये घटना बीते दिन रतलाम की ग्रीन सिटी कॉलोनी में घटी। यहां एक बच्ची घर के बाहर से निकल रही थी तभी सड़क से दौड़ता हुआ एक कुत्ता आया और उसपर झपट गया घसीटते हुआ नीचे गिराकर उसे नोचने लगा। तभी पास में बैठे व्यक्ति ने देख कुत्ते को भगाया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इन दिनों रतलाम शहर की हर गली में सैकड़ों आवारा कुत्ते  मौजूद हैं जो आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहें हैं।

ये भी पढ़ें- उपचुनाव से एक दिन पहले बाबा केदारनाथ की शरण में पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ

मामले पर लोगों ने बताया कि इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। 4 साल की बच्ची पर हमला करने वाले कुत्ते ने उसी दिन दो और बच्चों पर हमला किया था। नगर निगम और जिला प्रशासन को कई बार इस बारे में शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

कुत्तों की नहीं हो रही नसबंदी

सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खोकर ने कहा कि आज से शहर के कुछ इलाकों में कुत्ता मुक्त अभियान शुरू किया जाएगा। नगर निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि आवारा कुत्तों की नसबंदी के लिए नगर निगम में हर साल लाखों रूपये का बजट आता है लेकिन न तो इनकी नसबंदी होती है और न इंजेक्शन लगते हैं।