बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ही निकली आरोपी, बच्चियों का करवाती थी शोषण

1210
Child-welfare-committee-president-acquitted-in-jawra

जावरा। शासन द्वारा गठित बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष को ही बालिकाओं के यौन शोषण का दोषी पाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिला प्रशासन द्वारा की गई जांच के बाद जावरा में संचालित कुंदन बालिका गृह के संचालकों के साथ-साथ चाईल्ड वेलफेयर कमेटी की अध्यक्ष रचना भारतीय को बालिका गृह की बालिकाओं के यौन शोषण का आरोपी बनाया गया है।  

कलेक्टर रुचिका चौहान ने उक्त मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जावरा-पिपलोदा रोड स्थित कुंदन कुटीर बालिका गृह से गत 24 जनवरी को पांच बालिकाएं भाग गई थी। जिन्हें उसी दिन शाम को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मंदसौर से बरामद कर लिया था। इसके बाद कलेक्टर ने जावरा एसडीएम एमएल आर्य को बालिका गृह में चल रही गतिविधियों की जांच के आदेश दिए थे

 कलेक्टर के अनुसार जावरा एसडीएम द्वारा की गई जांच में वहां रह गई बालिकाओं के साथ यौन शोषण, शारीरिक प्रताडऩा और मारपीट जैसे तथ्य सामने आए है। जिसके बाद गुरुवार को कलेक्टर के निर्देश पर बालिका गृह से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गई। इस मामले में बालिका गृह के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में चाईल्ड वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्ष रचना भारती, उसके पति ओमप्रकाश भारती व संस्था के अध्यक्ष संदेश जैन, सचिव दिलीप बरैया को हिरासत में ले लिया है। एसडीएम आर्य ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 354, 376, 323, पास्को एक्ट एवं जे.जे एक्ट के तहत प्रकरण भी दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here