सीएम शिवराज ने रतलाम को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, हितग्राही के घर किया भोजन

रतलाम, सुशील खरे। मुख्यमंत्री ने गुरूवार को रतलाम (Ratlam) को करोड़ों रुपए की सौगात दी। उन्होने नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 108 लोगों को गृह प्रवेश करवाया और कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। सीएम दोपहर करीब 1 बजे बंजली हवाई पट्टी पर शासकीय वायुयान से पहुंचे। इसके ठीक बाद उन्होंने पलसोड़ा गांव में सरपंच कैलाश जी द्वारा लगवाई गई पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद वे कलेक्टर सभागृह में पंचवर्षीय रोड मैप का निर्धारण करने के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री का शहर में अभूतपूर्व स्वागत किया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के रतलाम पहुंचने पर सांसद गुमान सिंह डामोर, रतलाम विधायक चेतन कश्यप, जावरा विधायक राजेंद्र पांडे, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना सहित भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं से मुलाकात के पश्चात सीएम ग्राम पलसोड़ा रवाना हुए जहां उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत की मांग पर ग्राम पलसोड़ा में नल-जल योजना से हर घर को नल द्वारा पेयजल आपूर्ति की योजना बनवाने की घोषणा भी की। फिर वे प्राचीन श्री कलिका माता मंदिर पहुंचे, इस दौरान रास्ते भर डेढ़ सौ से ज्यादा जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत मंच बनाकर उनका स्वागत किया। मंदिर पहुंतकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माता की आरती भी उतारी और कालिका माता मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

हितग्राही के घर किया भोजन

सीएम के कलेक्ट्रेट पहुँचने के पहले ही कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर हंगामा किया। इसपर पुलिस ने करीब दो दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। ये विभिन्न मुद्दों पर सीएम को ज्ञापन देने यहां इकट्ठे हुए थे। सीएम के कलेक्ट्रट पहुंचने के बाद रतलाम लोकसभा सीट से सांसद गुमान सिंह डामोर, जिले के तीनों विधायक जावरा से डॉ राजेंद्र पांडेय, शहर के चैतन्य कश्यप और ग्रामीण से दिलीप मकवाना सहित भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा ने जिले के रोडमैप पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। इसके बाद नगर निगम द्वारा बनाये गए आवास योजना के तहत मकानों को आवंटित किया। सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा रोड स्थिति डोसी गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही शिवा रेखा वर्मा को गृह प्रवेश कराया। गृह प्रवेश के दौरान मुख्यमंत्री ने हितग्राही के नवनिर्मित आवास में भोजन भी किया।

सभा में की कई घोषणाएं

सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए घोषणा की कि रतलाम को जुलाई से रोज पानी दूंगा। उनकी घोषणाओं में नमकीन क्लस्टर, ट्रेचिंग ग्राउंड, अमृत सागर झील योजना, इनडोर स्टेडियम, गोल्ड पार्क के अलावा मुख्य रूप से मेडिकल कॉलेज व अस्पताल खोलने की घोषणा रही। मुख्यमंत्री ने रतलाम-मुंबई एक्सप्रेस वे पर 18 हजार करोड़ रूपये के निवेश से मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन फ़ॉर अपेरल की कार्य-योजना को आगे बढ़ाने के निर्देश दिये, साथ ही सिटी रिंग रोड और रतलाम शहर के मुख्य मार्गों को चौड़ा करने के लिये 126 करोड़ के निर्माण कार्यों की स्वीकृति भी प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here