खबर का असर: रतलाम के मेडिकल कॉलेज की डीन को हटाया, इन्हें मिली जिम्मेदारी

रतलाम, सुशील खरे। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक बार फिर MP Breaking News की खबर बदइन्तजामी के बीच हुई पत्रकार की मौत, हंगामा, नहीं सुधर रहे रतलाम मेडिकल कॉलेज के हालात का असर हुआ है। यहां रतलाम मेडीकल कॉलेज  (Ratlam Medical College) की डीन डॉ शशि गांधी को अव्यवस्था और बढ़ते कोविड मरीजों की मौत के आंकड़ों के बाद हटा दिया गया है। उनकी जगह जितेंद्र गुप्ता को नया मेडिकल कॉलेज रतलाम का डीन बनाया गया है। खास बात तो ये है कि बीते दिनों बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर (BJP MP  Guman Singh Damore) ने भी डीन को हटाने के संकेत दिए थे और कहा था कि देखना 7 दिन में परिणाम आएगा।

यह भी पढ़े… मप्र में 30 अप्रैल तक रहेगी सख्ती, सीएम शिवराज सिंह बोले- कोई भी बेवजह बाहर ना निकलें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan)और प्रभारी मंत्रियों के निर्देश के बावजूद भी रतलाम मेडिकल कॉलेज की लापरवाही थमने का नाम नही ले रही है। शनिवार को मेडिकल कॉलेज में  एक वरिष्ठ पत्रकार की मौत होने के पश्चात उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया था। परिजनों का आरोप था कि वह लगातार चार-पांच दिन से मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से गुहार लगा रहे थे कि उनके मरीज की सुध लें, परंतु किसी के द्वारा उनकी सुध नहीं ली गई। और वह तड़प तड़प कर मर गए।

इस संदर्भ में मीडिया के द्वारा भी लगातार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को अवगत कराया जा रहा था परंतु उसका कोई असर नहीं हुआ। जिसकी परिणीति शनिवार को पत्रकार जगत से जुड़े रमेश राठौड़ की मृत्यु के रूप में सामने आई। इसके पश्चात परिजनों और अन्य लोगों के द्वारा जमकर मेडिकल कॉलेज में हंगामा कर बदइन्तजामी पर अपना रोष प्रकट किया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

रतलाम