रतलाम में इमरान खोखर ने भड़काऊ मेसेज किया पोस्ट, दर्ज हुआ मुकदमा

' इस बार रमजा़न की इबादत या तो सिर्फ मस्जिद में या फिर जेल में, इंशाअल्लाह तैयार हो?'

रतलाम, सुशील खरे। रतलाम (ratlam) में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर लॉकडाउन (lockdown) लगाया गया है। न सिर्फ रतलाम में बल्कि पूरे मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में लाॅकडाउन और अन्य पाबंदियों का सिलसिला जारी है। ऐसे में एक बार फिर धर्म (religion) से जुड़ी क्रिया-प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर छाने लगी है। ऐसा ही एक मामला माणकचौक स्थित एक क्षेत्र का सामने आया । सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के बाद हरकत में आए प्रशासन (administration) ने मैसेज सेंड करने वाले एक आरोपी (accused) के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। माणकचौक थाने के उपनिरीक्षक कांतिलाल सोनार्थी के अनुसार नायब तहसीलदार नवीन गर्ग की रिपोर्ट पर कलाईगर रोड़ निवासी इमरान खोखर के खिलाफ भादवी की धारा 188 में प्रकरण दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें… एमपी में यहां महसूस हुए भूकंप के झटके, दहशत में लोग

रतलाम

सूत्रों के मुताबिक आरोपी इमरान ने रमजान की इबादत पर एक संदेश फेसबुक पर पोस्ट किया था, इस पोस्ट में इमरान ने लिखा, ‘ इस बार रमजा़न की इबादत या तो सिर्फ मस्जिद में या फिर जेल में, इंशाअल्लाह तैयार हो?’ इस पोस्ट के बाद शहर में तरह-तरह की प्रक्रिया के साथ टिप्पणीयों का दौर शुरू हो गया था।

यह भी पढे़ं… चुनावी प्रचार से वसुंधरा की दूरी, बुआ के गढ़ में सिंधिया की एंट्री, सियासी अटकलें तेज

दिन भर चलता रहा प्रतिक्रियाओं का दौर

शनिवार को पोस्ट के बाद प्रशासन को विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई। उक्त जानकारी के बाद जब जाँच शुरू हुई तो वरिष्ठ अधिकारी एफआईआर की तैयारी में जुट गए। दोपहर की पोस्ट के बाद राजनितिक पदाधिकारी भी अपने-अपने स्तर पर प्रशासन पर एफआईआर के लिए दवाब बनाते रहे। अंत में रात 10 बजे माणकचौक पुलिस ने नायब तहसीलदार गर्ग की रिपोर्ट पर इमरान खोखर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। सूत्र बताते हैं कि आरोपी इमरान ने रमजान की इबादत पर एक संदेश फेसबुक पर पोस्ट किया था , इस पोस्ट के बाद शहर में तरह-तरह की प्रक्रिया के साथ टिप्पणी का दौर शुरू हो गया था।