भक्तों को भक्ति पड़ी भारी, कलश यात्रा निकालने पर मामला दर्ज

रतलाम जिले के ग्राम बरबोदना में धारा 144 के उल्लंघन के तहत कलश यात्रा और अन्य आयोजन पर 18 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

रतलाम, सुशील खरे। जिले के नामली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरबोदना में श्रद्धालुओं को भगवान की भक्ति भारी पड़ गई। गांव में बालाजी महाराज की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 7 दिन हवन होने के साथ ही प्रतिमा का चल समारोह और कलश यात्रा निकाली गई। जिसका सोशल मीडिया (Social Media) पर देर रात वीडियो वायरल होने पर प्रशासन की टीम गांव बरबोदना पहुंची। समिति ने 18 लोगों पर मामला दर्ज कर पटवारी और सचिव को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ घटना को लेकर बीट प्रभारी एएसआई को भी निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-इंदौर:नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए चल रहा था शादी समारोह, पुलिस और आबकारी विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

जिले के ग्राम बरबोदना के मुख्य बाजार में 7 दिनों से प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव यज्ञ चल रहा था। शुक्रवार को यज्ञ पूर्णहुति हुई, इससे पहले विशाल चल समारोह निकाला गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग कलश यात्रा व प्राणप्रतिष्ठा में शामिल हुए। प्रशासन की टीम ने आयोजन समिति के पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने के साथ ही पंडित, डीजे संचालक, टेन्ट मालिक सहित 18 लोगों पर मामला दर्ज कर सामग्री जब्त कर लिया है।

एक कोरोना पॉजिटिव, पूरा गांव सील

प्रशासन ने आयोजन समिति के 14 सदस्य 2 पंडित टेन्ट संचालन सहित कुल 18 लोगों पर धारा 144 के उल्लंघन में धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। वहीं क्लेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने ग्राम पंचायत के पटवारी व सचिव को निलबिंत कर दिया है। गांव में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर पूरे गांव को सील कर दिया गया है।