घर में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप, दो को किया घायल, साढ़े नौ घंटे में पकड़ा

रतलाम।

जिले के बड़ायला माताजी गांव में आज एक तेंंदुए के घुसने से हड़कंप मच गया ।उज्जैन से वन विभाग कि विशेष टीम बुुुलाई गई। जिसके बाद तेंंदुए को ट्रैंक्यूलाईज कर गाांधीसागर भेजा गया है।  तेंदुए के गांव में घुसने की सूचना पर जिले के कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे थे। जिनकी देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

दरअसल  इस तेंदुए ने बड़ायला माताजी गांव के ही एक व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर दिया और गांव के ही एक घर में घुस गया | जिसके बाद इस जानवर को पकड़ने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी | लोगो ने घटना की जानकारी प्रशासन को दी | जिसके बाद वन विभाग में मौके पर पहुंचकर, ग्रामीणों की मदद से पूरे घर को जाल डालकर घेर दिया | उज्जैन से भी वन विभाग की रेस्क्यू टीम को बुलाकर तेंंदुए को बेहोश किया गया और उसे गाांधीसागर भेजा गया है।

ग्रामीण ने तेंदुए पर लट्‌ठ से हमला कर उसे भगाने की कोशिश की तो उसने दो लोगों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। एक घायल का इलाज निजी अस्पताल में, जबकि दूसरे का सिविल अस्पताल में चल रहा है। तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया है।टीम के आने के बाद तेंदुए को पकड़ने की रणनीति बनाने में तीन घंटे लग गए। बाड़े के पास बने मकान की छत से ट्रेंकुलाइज गन से इंंजेक्शन देकर तेंदुए को बेहोश किया। करीब साढ़े नौ घंटे चले अभियान के बाद तेंदुए को वन विभाग के पिंजरे में डाला गया तो लोगों ने राहत की सांस ली।