Ratlam News: लोकायुक्त के हत्थे चढ़ा पंचायत सचिव, रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

वही दूसरी तरफ रतलाम में  पंचायत सचिव को 2 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

BRIBE

रतालम, सुशील खरे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज सावन के पहले सोमवार को इंदौर और रतलाम में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। एक तरफ जहां इंदौर लोकायुक्त  ने सहकारिता निरीक्षक को 10 हजार की रिश्वत  (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ा है।वही दूसरी तरफ रतलाम (Ratlam) में  पंचायत सचिव को 2 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें पूरे हफ्ते का हाल

रतलाम में लोकायुक्त टीम (Ratlam Lokayukt Team) ने ग्राम पंचायत सुखेड़ा तहसील पिपलोदा जिला के सचिव जगदीश पांचाल (Panchayat Secretary)  को 2 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।आरोप है कि पंचायत सचिव ने आवेदक शंकरलाल मालवीय से फलों उद्यान योजना योजना की फाइल को ठहराव प्रस्ताव करके योजना का लाभ दिलाने के एवज में 5000 की रिश्वत की मांग की थी। इसमें 3000 रुपए वार्तालाप के समय ही ले लिए थे और आज सोमवार को बाकी शेष राशि देने को कहा था।

यह भी पढ़े.. ऊर्जा मंत्री की दो टूक- हर हाल में 15 महीने में धरातल पर लाएँ यह प्रोजेक्ट

इसकी शिकायत आवेदक ने लोकायुक्त से की थी। टीम ने योजना बनाकर आवेदक को ₹2000 लेकर पंचायत सचिव के निजी कार्यालय पर भेजा, जैसे ही उसने रिश्वत (Ratlam Bribe) के 2 हजार के लिए हाथ बढ़ाया, पीछे से टीम ने धर दबोचा।दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वही आज सोमवार को इंदौर लोकायुक्त टीम (Indore Lokayukt Team) ने सहकारिता निरीक्षक प्रमोद तोमर (Cooperative Inspector Pramod Tomar) को जेलरोड स्थित उपायुक्त कार्यालय में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार (Arrest) किया है।  लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल के अनसार फरियादी दिलीप बोरासी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। बोरासी तिलक नगर साख संस्था का पदाधिकारी है