कोर्ट से स्टे पर डटे निगमायुक्त एसके सिंह का तबादला, सोमनाथ झारिया को मिली जिम्मेदारी

रतलाम| सुशील खरे| कई गंभीर शिकायतों के बाबजूद और ट्रांसफर के बाद सरकार के खिलाफ कोर्ट से स्टे पर लम्बे समय से रतलाम में ड़टे निगमायुक्त एसके (श्याम कुमार ) सिंह का रतलाम से तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर पूर्व में निगमायुक्त रह चुके सोमनाथ झारिया को फिर से रतलाम निगमायुक्त के रुप में पदस्थ किया गया है। श्री झारिया के आदेश होने पर ही शहर में जनता ने जहां मिठाई बांटी वहीं आयुक्त सिंह के जाने की खुशी मनाई|

उल्लेखनीय है कि निगमायुक्त श्याम कुमार (एसके) सिंह को रतलाम से हटाने के लिए लम्बे समय से प्रयास किए जा रहे थे। इसके पहले भी उनके आदेश हुए और वो सरकार के विरुद्ध कोर्ट से स्टे पर यहां पदस्थ थे| उनके तबादले की कई बार खबरें आई,लेकिन बाद में गलत साबित हो गई। आयुक्त श्याम कुमार सिंह सत्तारुढ भाजपा के निशाने पर थे, लेकिन हरबार तबादले से बच जाते थे। लेकिन अब उनका तबादला कर दिया गया है।

नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक श्री सिंह को रीवा में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में संयुक्त संचालक के पद पर पदस्थ किया गया है,वहीं भोपाल में संयुक्त संचालक के रुप में कार्यरत सोमनाथ झारिया को रतलाम नगर निगम आयुक्त के रुप में पदस्थ किया गया है।

एसके सिंह के रतलाम से स्थानान्तरित किए जाने की खबर से निगमकर्मियों में हर्ष का माहौल है। श्री झारिया पूर्व में भी रतलाम में निगमायुक्त के रुप में पदस्थ रह चुके हैं। श्री झारिया ने बताया कि वे अपनी वर्तमान पदस्थापना से रिलीव होने के बाद जल्दी ही निगमायुक्त का पदभार संभल लेंगे।