पीएम मोदी एमपी में बोले जब भी बहन याद करो तो मामा याद आ ही जाता है, 3 दिसंबर को लड्डू और रतलामी सेव खूब खायेंगे

MP Election 2023, PM Modi in Ratlam of MP

MP Election 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एमपी के रतलाम में कहा कि भाजपा की सरकार ने हमेशा किसानों की युवाओं की चिंता की लेकिन कांग्रेस ने हमेशा धोखा दिया, उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ऐसा कोई नहीं जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं, सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि जब भी हमारे मध्य प्रदेश में बहन को याद करो तो मामा याद आ ही जाता है, उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को जब भाजपा की जीत का जश्न मनेगा तो लड्डू के साथ रतलामी सेव भी खूब खाए जायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रतलाम पहुंचे उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि आप लोग इतनी बड़ी संख्या में आये हैं आपका धन्यवाद, पीएम ने कहा कि दूसरे शहरों की तरह रतलाम भी तेजी से बदल रहा है यहाँ इंडस्ट्रियल कॉरिडोर विकसित हो रहा है, हाइवे निकल रहे हैं इससे युवाओ को रोजगार के अवसर बढ़ेंगे , यहाँ का रतलामी सेव एक पहचान है जिसे एक शहर एक उत्पाद की श्रेणी में चुना गया है ।

मोदी बोले, ऐसा कोई बचा नहीं जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं 

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि ऐसा कोई बचा नहीं जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं, वो जब भी आये कर्ज माफ़ी का झुनझुना लाये लेकिन इसका फायदा किसानों को नहीं मिला कांग्रेस के चेले चपाटों को मिला, एक भाजपा है जो किसानों की  चिंता करती है आज करोड़ों रुपये किसानों के खातों में पहुँच रहे हैं , मप्र में तो डबल इंजन की सरकार है तो किसानों को डबल फायदा मिल रहा है।

किसानों को मिल रहा डबल इंजन सरकार का लाभ 

पीएम मोदी ने कहा कि जो यूरिया की बोरी विदेशों में 3000/- रुपये में मिलती है वो भारत के किसानों को 300 /- रुपये में मिलती है इसके लिए सरकार को बहुत कुछ करना पड़ता है, मोदी ने कहा कि कई फसलों की एमएसपी अभी घोषित हुई है जिसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है।

मोदी का आह्वान, शत प्रतिशत बूथों पर भाजपा की जीत होनी चाहिए 

मोदी ने कहा परिवारजनों, आपका ये जोश भाजपा की प्रचंड विजय का प्रतीक है, उन्होंने कहा कि आप लिख लीजिये मैं छत्तीसगढ़ से आ रहा हूँ मध्य प्रदेश के साथ साथ छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की ही सरकार बनना तय है लेकिन ध्यान रहे भाजपा की विजय सीटों तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए शत प्रतिशत बूथों पर कमल खिलना चाहिए।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1720762303681810519

शिवराज की तारीफ में बोले, यहाँ बहन याद करो तो मामा याद आ ही जाते हैं  

पीएम मोदी ने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार का क्या फायदा होता है ये बताता हूँ उन्होंने कहा कि केंद्र  सरकार ने जन धन खाते खुलवाकर उसमें राशि डालना शुरू की तो मप्र की शिवराज सरकार ने लाडली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं को उसी खाते में और पैसे देना शुरू किये, यहाँ तो जब भी बहन को याद करो मामा ही याद आता है , ये प्रदेश महिला सशक्तिकरण का उदाहरण बन रहा है।

घर घर जाकर मोदी का प्रणाम कहने की अपील की 

उन्होंने कहा कि रतलाम की पहचान रतलामी सेव है यहाँ का स्वाद है , जो यहाँ आये और रतलामी सेव नहीं खाए तो यात्रा अधूरी मानी जाती है , इसलिए 3 दिसंबर को जब भाजपा की जीत का जश्न मनेगा तो लड्डुओं के साथ रतलामी सेव भी खूब खाया जायेगा, सभा के अंत में मोदी ने वहां मौजूद भीड़ से कहा कि घर घर जाकर मेरा प्रणाम पहुंचाइये क्योंकि इस प्रणाम के बाद मुझे जो आशीर्वाद मिलता है उससे मेरी ताकत बढ़ती है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News