बच्चों को एक्सपायरी डेट के बिस्किट-केक बेचने की तैयारी, पुलिस ने 7 लाख का माल जब्त किया

रतलाम, सुशील खरे। जिले में नौनिहालों को चॉकलेट गोली बिस्किट केक में कहीं जहर तो नहीं दिया जा रहा। इस आशंका को तब बल मिला जब एक गोदाम में छापेमारी के दौरान पता चला कि बच्चों को जहरीली कुकीज़ बेचने की तैयारी जी जा चुकी थी। दो साल पुरानी कुकीज़ की एक्सपायरी डेट को मिटाकर नई डेट में तब्दील किया गया था। मुख्य आरोपी अमीन शैरानी इस दौरान मौके से हुआ फरार लेकिन पुलिस ने फैक्ट्री से तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना देर रात की है जब दिलीप नगर में ड्रग एंड फूड विभाग ने छापामार कार्रवाई कर एक्सपायरी डेट को बदलकर चॉको केक बेचने की फैक्ट्री के खुलसा किया।

रतलाम जिला खाद्य एवं औषधि विभाग ने पुलिस के साथ एक ऐसे गोदाम पर दबिश दी जहां लाखों के एक्सपायर हो चुके चॉको केक को रीपेकिंग कर नई एक्सपायरी डेट के साथ बाजार में लाने की तैयारी धड़ल्ले से चल रही थी। पुलिस व खाद्य ओषधि विभाग ने यहां से ब्रांडेड कंपनी पिल्सपबरी के लाखों के एक्सपायर हो चुके चॉको केक जप्त किये है। इन एक्सपायर हो चुके ब्रांडेड कंपनी के चॉको केक को नए कवर में रीपेक कर नई डेट के साथ बाज़ार में लाने की तैयारी चल रही थी। प्रशासन ने यहां से 7 लाख का माल जप्त किया है और सैम्पल जांच के लिए भेज दिया है। खाद्य व ओषधि प्रशासन जल्द ही इस मामले में प्रतिवेदन देकर एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई करेगा। इस फैक्ट्री का संचालक और गोदाम मालिक अभी फरार है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।