Ratlam : सैलाना उपजेल से दीवार फांद कर कैदी फरार, दुष्कर्म के मामले में भेजा गया था जेल

सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर ने जानकरी देते हुए बताया कि घटना सुबह 9 से 12 के बीच की है। पुलिस और जेल विभाग की टीम इस घटना की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Ratlam

रतलाम, मनोज श्रीवास्तव। रतलाम (Ratlam) की सैलाना उपजेल (Sailana Upjail) से अपहरण और दुष्कर्म के आरोप का विचाराधीन झाबुआ जिले का दानपुर निवासी 25 वर्षीय बंदी जस्सू उर्फ़ दसरथ डिंडौर सैलाना जेल सुरक्षा को चकमा देकर फरार हो गया। जेल प्रशासन फरार विचाराधीन बंदी को दीवार फांदकर भागने की बात कह रहा है जबकि सूत्रों के अनुसार फरार बंदी जेल प्रशासन अधिकारी के घर के बगीचे की घास उखाड़ने के दौरान फरार हुआ है।

यह भी पढ़ें…Satna : मैहर उपजेल से दो कैदी फरार, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

उपजेल से बंदी के फरार होने के बाद प्रभारी जिला जेल अधीक्षक वीवी प्रशाद सहित प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ने पहुँच जानकारी जुटाई। जानकारी के अनुसार फरार बंदी जस्सू उर्फ़ दशरथ सुबह करीब 9 बजे फरार हुआ है। उसके खिलाफ दुष्कर्म और अपहरण का प्रकरण दर्ज था। करीब 1 माह पूर्व आरोपी जस्सू को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के आदेश पर सैलाना उपजेल में भेजने के आदेश हुए थे। विचाराधीन बंदी जस्सू के फरार होने के बाद दोपहर 12 बजे तक जेल प्रशासन अपने स्तर पर खोजबीन कर रहा था। इसके बाद भी बंदी का पता नहीं चलने पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। दोपहर करीब 2 बजे उपजेल सैलाना में प्रभारी जिला जेल अधीक्षक वीवी प्रशाद, एसडीएम कामिनी ठाकुर एवं एसडीओपी संदीप निगावत सहित थाना प्रभारी मनोज पाटीदार ने पहुंच जेल प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारींयों से जानकारी जुटाई। सैलाना पुलिस उपजेल से फरार विचाराधीन बंदी जस्सू उर्फ़ दशरथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर रही है।

सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर ने जानकरी देते हुए बताया कि घटना सुबह 9 से 12 के बीच की है। पुलिस और जेल विभाग की टीम इस घटना की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही जो भी उसके सहयोगी साथी थे उनसे पूछताछ की जा रही है। पूरी जांच के बाद ही पता चल पायेगा की आरोपी किस तरह फरार हुआ है।

बतादें कि बता दें कि मध्य प्रदेश में 24 घंटों में यह दूसरा जेलब्रेक है। जहां एक तरफ रतलाम के सैलाना उपजैल से भी एक दुष्कर्म का आरोपी दीवार फांद कर फरार हो गया। तो वहीं सतना में मैहर उपजेल में भी दो कैदी दिवार फांद कर फरार हो गए। जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फिलहाल दोनों ही उपजेलों की पुलिस आरोपियों को पकड़ने में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें… प्रेमी ने प्रेमिका पर किया एसिड अटैक, शादी की रजामंदी के बाद आखिर क्यों उठाया यह कदम !