रतलाम को मिलेगी 200 करोड़ से अधिक विकासकार्यों की सौगात, 4 फरवरी को सीएम करेंगे लोकार्पण

रतलाम, सुशील खरे। रतलाम को 200 करोड़ से अधिक विकासकार्यों की सौगात मिलने जा रही है। चौथी बार सीएम बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान कल पहली बार रतलाम आएंगे। इस दौरान वे झुग्गी बस्तियों में रहने वाले 101 परिवारों को पक्के मकानों में गृहप्रवेश कराएंगे। इस कार्यक्रम से पहले संभाग आयुक्त उज्जैन ने दौरा कर व्यवस्था देखी, उनके साथ डीआईजी रतलाम सुशांत सक्सेना, डीएम गोपाल चंद्र डाड, एसपी गौरव तिवारी और निगमायुक्त सोमनाथ झारिया तथा विधायक ने भी तैयारियों को लेकर चर्चा की।

नगरीय निकाय चुनाव में 40 से ज्यादा वार्ड जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के मिशन को मंजिल तक पहुंचाने के लिए 4 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  दोपहर 12 से शाम 5  बजे तक शहर में रहेंगे। इस दौरान ने 101 से ज्यादा परिवारों को अफोर्डेबल हाउस में गृह-प्रवेश करवाएंगे। गरीब परिवार के साथ भोजन करेंगे व श्री कालिका माता के दर्शन करेंगे। मुख्य कार्यक्रम डोसीगांव की प्रधानमंत्री आवास योजना की साइट पर होगा। इसमें मुख्यमंत्री 200 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।

अपने प्रवास के दौरान सीएम शिवराज 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के कामों का आगाज करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शिवशंकर कॉलोनी झुग्गी बस्ती में रहने वाले 101 से ज्यादा परिवारों का गृहप्रवेश कराया जाएगा। 55 करोड़ से बने डोसीगांव व मुखर्जी नगर के 964 ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी फ्लैट्स का लोकार्पण भी हगा। गोल्ड पार्क नगर निगम के सामने 167 करोड़ के निवेश से बनना है। ट्रांसपोर्ट नगर के लिए प्रशासन सालाखेड़ी में 18 हेक्टेयर जमीन आवंटित कर चुका है। सैलाना बस स्टैंड से दो बत्ती चौराहा तक बन चुके 1000 मीटर लंबे सिटी फोरलेन का लोकार्पण किया जाएगा। योजना में 767 मीटर की न्यू रोड बन चुकी है। वहीं श्री कालिका माता मंदिर परिसर स्थित और अमृत सागर तालाब के किनारे बगीचों का लोकार्पण भी होगा, इसका सौंदर्यीकरण 2.98 करोड़ में किया गया है। 12.30 करोड़ की लागत से बने दीनदयाल नगर थाने के नए भवन, पुलिस लाइन व अजाक थाने के पास मल्टियों में बने आवास का लोकार्पण किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी का भूमिपूजन होगा इसमें 514 प्लाट व मकान और 11 बगीचे भी बनेंगे। इसी के साथ बाजना फोरलेन की इस रेलवे पुलिया को 19.46 करोड़ में फोरलेन इतना चौड़ा बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here