कोरोना वारियर्स के लिए ‘स्टीम ऑन व्हील’, संक्रमण से बचाव का प्रयास

रतलाम जिले में युवा समाजसेवियों ने दिन रात संक्रमण के खतरे बीच ड्यूटी दे कोरोना वारियर्स के लिए ‘स्टीम ऑन व्हील’ सेवा शुरू की है।

रतलाम, सुशील खरे। कोरोना संकट में लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। कोई भोजन, राशन तो कोई ऑक्सीजन (Oxygen) के लिए लोगों की मदद में जुटा है। लेकिन रतलाम जिले में एक पहल उन लोगों के लिए भी शुरू की गई है जो रोज सड़कों पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। ‘खुशी एक पहल’ वेलफेयर संस्था (Khushi Ek Pahal Welfare Organization) द्वारा ‘स्टीम ऑन व्हील’ मोबाइल वैन (Steam on Wheel Mobile Van) के जरिए कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) को भांप दी जा रही है। प्रदेश में यह सेवा पहले वेलफेयर संस्था ने शुरू की। जिसके बाद अन्य संस्थाओं ने इसे सेवा कार्य के लिए अपनाया।

यह भी पढ़ें:-कोरोना में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई,परिवार की देखभाल करेंगी ये कंपनियां

संस्था के विशाल व्यास हरीश जोशी और अन्य साथियों ने मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के ‘मैं कोरोना वॉलेंटियर्स अभियान’ के अंतर्गत खुशी एक पहल वेलफेयर संस्था के द्वारा कोरोना वारियर्स के लिए ड्यूटी स्थल पर भाप देने के व्यवस्था शुरू की गई है। संस्था के सदस्यों का कहना है कि इस महामारी में सिर्फ यही एक काम है जो परमात्मा के पास लिखा जाएगा।

कोरोना वारियर्स को सुरक्षित रखने का प्रयास

इस व्यवस्था को शुरू करने का उद्देश्य है कि जो रोज कोरोना कर्फ्यू में सड़कों पर चौराहों पर ड्यूटी दे रहे है और रोज कई लोगों के संपर्क में भी आ रहे हैं, उन्हें इस आयुर्वेदिक भांप से सुरक्षित रखने का प्रयास किया जा सकें। इस वैन को भांप देने के लिए तैयार किया गया है। वैन में भांप तैयार होती है, फिर पाइप की मदद से बाहर बने नोजल से कोई भी भांप ले सकता है। स्टीम ऑन व्हील मोबाइल वैन द्वारा एक कॉल पर डयूटी पर तैनात कोरोना वारियर्स को भांप दी जा रही है।