मोबाइल की बैटरी में अचानक हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे दुकान संचालक और ग्राहक

Ratlam News: रतलाम के जावरा में एक मोबाइल शॉप में रिपेयरिंग के लिए आई मोबाइल बैटरी में ब्लास्ट होने की जानकारी सामने आई है। बैटरी चेक करते समय उसमें अचानक विस्फोट हो गया जिसमें दुकानदार और ग्राहक बाल-बाल बच गए। ये पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई है।

घटना उस समय हुई जब दुकान संचालक अकरम अंसारी का एक परिचित मोबाइल की बैटरी बदलवाने के लिए दुकान पर पहुंचा। अकरम ने बैटरी निकालकर काउंटर पर रखी और उसे चेक करने लगे। चेक करते ही अचानक बैटरी में ब्लास्ट हो गया और मौके पर आग का गुबार उठता दिखाई दिया। ये देखकर अंसारी तुरंत ही पीछे हट गए जिसके चलते उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

दो बार जली बैटरी

दुकान संचालक ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस वक्त दुकान में दो अन्य लोग भी मौजूद थे। उन्होंने जैसे ही बैटरी में ब्लास्ट होते हुए देखा तुरंत ही पीछे हट गए। जलती हुई बैटरी दुकान संचालक की गोद में गिरी और आग बुझाने के बाद भी उसमें से धुआं निकल रहा था जो फिर से आग पकड़ रहा था इसलिए पानी डालकर उसे बुझाया गया।

वीवो कंपनी के मोबाइल में हुआ ब्लास्ट

मोबाइल की बैटरी में हुए इस ब्लास्ट की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जानकारी के मुताबिक यह बैटरी वीवो कंपनी के मोबाइल की थी। घटना के बारे में दुकान संचालक का कहना है कि लोगों को खराब मोबाइल की बैटरी घर में या फिर अपने आसपास नहीं रखनी चाहिए इससे खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि बैटरी बदलने के लिए निकाली थी और इस तरह का हादसा हो गया, गनीमत ये रही कि किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।