लड़कियों का सुपर 100 बैच तैयार, पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने कलेक्टर-एसपी ने दिए टिप्स

रतलाम, सुशील खरे। रतलाम की बेटियों का सुपर हंड्रेड बैच पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने के लिए तैयार हो रहा है। जिले के पुलिस तथा महिला बाल विकास विभाग द्वारा रतलाम की बालिकाओं को पुलिस भर्ती के लिए जोरदार तैयारी कराई जा रही है। पुलिस परेड ग्राउंड पर प्रतिदिन जल्दी सुबह आकर लड़कियां अपनी तैयारी कर रही हैं।

इन बेटियों को मोटिवेट करने के लिए कलेक्टर गोपालचंद्र डाड तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी मंगलवार दोपहर पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे और सफलता के टिप्स दिए। इस दौरान रतलाम के एथलेटिक्स कोच एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विनीता लोढा, सहायक संचालक अंकिता पंड्या, रक्षित निरीक्षक के.एस. तंवर तथा एहतेशाम अंसारी भी उपस्थित रहीं।

कलेक्टर, एसपी ने पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रही लड़कियों से चर्चा की, उनकी तैयारियों के बारे में पूछा और उनकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि वे बेटियों की परीक्षा तैयारियों को देखकर प्रसन्न है, निश्चित रूप से शत-प्रतिशत बेटियां अपनी मंजिल को पाएंगी। कलेक्टर ने कहा की खूब मेहनत करें, सफलता का शॉर्टकट नहीं होता। मजबूत इच्छाशक्ति रखें, समर्पण भाव से परीक्षा की तैयारी करें, जिला प्रशासन से हरसंभव सहयोग मिलेगा। पुलिस अधीक्षक ने भी बेटियों को पुलिस भर्ती परीक्षा तैयारी के टिप्स दिए। साथ ही उचित आहार की भी जानकारी दी और अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने बेटियों की तैयारी के संदर्भ में महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीता लोढ़ा के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीता लोढ़ा ने कहा मैने 8-8 घंटे ट्यूशन पढ़ाया और खुद भी पढ़ाई की। कोई भी स्थान छोटा बड़ा नहीं होता, न कोई शख्स। बस मेहनत से सफलता मिलती है और मेहनत के बल पर ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंची हूँ।

इस अवसर पर पुलिस विभाग के ट्रेनर बजरंग माली ने लड़कियों की पुलिस भर्ती परीक्षा तैयारियों परीक्षा के पैटर्न की जानकारी दी और कहा कि सभी लड़कियां बहुत मेहनत के साथ तैयारियां कर रही है और निश्चित रूप से शत-प्रतिशत लड़कियां सफल होंगी। बता दें कि पुलिस तथा महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त प्रयासों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विगत वर्ष से 100 लड़कियों को पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है। लड़कियां प्रतिदिन पुलिस परेड ग्राउंड पर सुबह 6 बजे आती है, साथ ही मैथ्स, रिजनिंग, इंग्लिश इत्यादि सब्जेक्ट की भी तैयारी कराई जाती है।