जादू टोने के शक में ली 2 की जान, एक घायल, पुलिस कर रही जांच

रतलाम, सुशील खरे। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ठिकरिया गांव में दोपहर को हुई दोहरी हत्या की गुत्थी सुलझती हुई दिख रही है। मृतक राजाराम पर कथित तौर पर ऊपरी हवा का साया हटाने के चक्कर में उसकी और उसके बच्चे की हत्या कर दी गई। मृतक राजाराम की पत्नी सीमा ने जिला चिकित्सालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह खुलासा किया। रतलाम पुलिस भी इसी निष्कर्ष पर पहुंची है। एसपी गौरव तिवारी ने इस हत्या के लिए जादू टोने को ही कारण बताते हुए कहा कि इस हत्याकाण्ड के लिए मृतक की बड़ी बहन का नाम सामने आया है।

मृतक राजाराम की पत्नी सीमा के साथ भी मारपीट की गई थी और उसकी सास थावरी बाई के साथ भी मारपीट की गई। दोनो महिलाएं जिला चिकित्सालय में भर्ती है। मृतक की पत्नी सीमा ने वहां पहुंची मीडिया को बताया कि उसके ससुराल वालों का कहना था कि उसने (सीमा ने) अपने पति व परिवार वालों पर कोई जादू टोना करवा दिया है। इसी जादू टोने या ऊपरी हवा के असर को हटाने के लिए परिवार के लोगों ने झाड़ फूंक करने वाले व्यक्ति को बुलवाया था, जिसे बोलचाल की भाषा में भोपा कहा जाता है। सीमा के मुताबिक भोपा ने सीमा को अलग कमरे में बन्द किया था और उसके पति राजाराम व बच्चे आदर्श को दूसरे कमरे में रखा था। सीमा का कहना है कि राजाराम पर लगी ऊपरी हवा के असर को हटाने के लिए भोपा ने राजाराम और उसके बच्चे के साथ मारपीट की होगी, जिससे उन दोनों की जान चली गई। दूसरे कमरे में सीमा के साथ भी मारपीट की गई, जिसमें वह घायल हो गई।

मृतक राजाराम का भाई विक्रम भी अस्पताल में मौजूद था। विक्रम ने बताया कि उसके घर के पीछे पीपल का पेड़ है। उसका भाई दो दिन पहले पीपल के पेड़ के पास गया था। इसके बाद वह कांपने लगा था और बहकी बहकी बातें व असामान्य हरकतें करने लगा था। उसके शरीर की कंपकपी और बढ गई थी, इसलिए भोपा को बुलवाया गया था। घटनास्थल का जायजा लेकर आए एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि हत्या के पीछे जादू टोने का मामला ही सामने आया है। एसपी तिवारी के मुताबिक मृतक की एक बड़ी बहन और बहन की बेटी ने झाड फूंक के नाम पर मृतक राजाराम उसके पुत्र आदर्श उसकी पत्नी सीमा और मां थावरी बाई के साथ मारपीट की, जिसमें राजाराम और आदर्श की मौत हो गई,जबकि सीमा और थावरी बाई घायल हो गई। इनमें से थावरी की हालत गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here