महिला ने 2 बच्चों को जहर देकर लगाई फांसी, मां बेटे की मौत

उमंग सिंघार

रतलाम।
रतलाम जिले में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है । यहां सरवन थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत अमरगढ़ के ग्राम जान पालिया ने एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों को जहर दे दिया और फिर खुद फांसी लगा ली। इसमें 3 वर्ष के बेटे की मौत हो गई और 4 वर्षीय बेटी सैलाना के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराई गई है जहां उसकी स्थिति गंभीर है ।

मिली जानकारी के अनुसार, लाली बाई पति अंकित मुनिया ने सुबह अपने 3 वर्षीय बेटे और 4 वर्षीय बेटी कल्पना को जहर पिलाया और उसके बाद खुद घर की छत से लगी बल्ली से रस्सी बांधकर फांसी का फंदा बनाकर लटक गई। बेटे की भी थोड़ी देर बाद जहर से मौत हो गई लेकिन बेटी जैसे तैसे अपने परदादा के घर पहुंची और घटना की जानकारी दी। उसके बाद उसे इलाज के लिए सैलाना अस्पताल भेजा गया।

लाली बाई के पिता खेमराज कटारा का आरोप है कि दामाद अंकित आए दिन शराब पीकर उनकी बेटी से विवाद करता था जिसके कारण बेटी ने यह कदम उठाया है ।अंकित दो दिन पहले भी शराब पी के घर आया था जहां से  उन्होंने उसे वहां से भगा दिया था ।घटना के समय पति अंकित मुनिया मजदूरी करने रतलाम आया था ।सूचना मिलने पर वह पहुंचा और बेहोश हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।