Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana : इस दिन से शुरू हो रहे मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के रजिस्ट्रेशन, जाने डिटेल्स

Avatar
Published on -
Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana : मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना बना कर तैयार की है। मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना युवाओं के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। इस योजना के तहत लोगों को रोजगार दिलाने के साथ ही कौशल भी सिखाया जाएगा।

इसका पंजीयन 7 जून से शुरू किया जा रहा है जो संस्थाओं के लिए होगा। वहीं युवाओं के लिए ये पंजीयन 15 जून से शुरू होगा। अच्छी बात ये है कि युवाओं का प्लेसमेंट 15 जुलाई से होगा। इसके अलावा राज्य शासन और प्रशिक्षण देने वाली संस्थाओं का अनुबंध 31 जुलाई तक होगा वहीं अगस्त से युवाओं को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया जाएगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।