राजस्व मंत्री ने बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवना किया, सर्वे के निर्देश दिये

सागर जिले के ग्रामीण अंचलो मे शुक्रवार देर रात हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं और चने की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।। इसी सिलसिले में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवना करने पहुंचे।

rain in sagar

सागर, ब्रजेन्द्र रायकवार। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में बीती रात कई इलाकों में बारिश (rain) के साथ ओलावृष्टि (hail) हुई। सागर (sagar) भी इस बेमौसम बारिश से बचा नहीं। सागर जिले के ग्रामीण अंचलो मे शुक्रवार देर रात हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं (wheat) और चने (gram) की फसलों (crops) को भारी नुकसान पहुंचा है।। इसी सिलसिले में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Revenue Minister Govind Singh Rajput) बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवना करने पहुंचे।

यह भी पढ़ें… MP Board: निजी स्कूलों को एक और मौका, 31 मार्च तक कर सकते है आवेदन

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर जिले की राहतगढ़ तहसील के सीहोरा, बिचपुरी मसुरहाई, भापेल गांव में किसानों के खेतों में पहुंचकर खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को खराब हुई फसलों के सर्वे करने का निर्देश भी दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां बारिश और ओलावृष्टि से फसलें खराब हुई है उनका सर्वे कराया जाएगा।उन्होनें बताया कि उन्होंने अधिकारियों से भी बात की है। आगे उन्होंने बताया कि  किसान की फसलों का सर्वे कराकर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

बाइट -गोविन्द सिंह राजपूत, राजस्व मंत्री