Rewa News: समर्थन मूल्य पर हुई 220997 क्विंटल गेहूं की खरीदी, 8680 किसानों ने किए स्लॉट बुक

Gehu Kisan

Rewa News : रीवा जिले में रबी सीजन की खरीदी शुरू हो गई है और इसके लिए 122 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं। अभी तक 4169 पंजीकृत किसानों द्वारा 2,20,997 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। इस खरीद के लिए 46 करोड़ 96 लाख 17 हजार रुपये की राशि मंजूर की गई है। इससे किसानों को अधिक उत्पादों को बेहतर मूल्य पर बेचने में मदद मिल रही है। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और उनकी आय बढ़ेगी।इस समय 122 खरीदी केन्द्रों में खरीदे गए गेहूं में से 136367 क्विंटल गेंहूं का परिवहन और भण्डारण नान द्वारा कराया गया है।

बेमौसम बारिश को लेकर अलर्ट

खरीदी केन्द्रों में बेमौसम बारिश की वजह से खरीदी केन्द्र के प्रभारियों को अलर्ट किया गया है। जिले के कई खरीदी केन्द्र बेयर हाउस में बने हैं, जो बारिश से सुरक्षित होते हैं। इसके अलावा, खरीदारी के लिए ओपन जगहों पर तिरपाल आदि की पहले से ही व्यवस्था होने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला आपूर्ति नियंत्रक ओपी पाण्डेय ने बताया है कि अब तक 8,680 किसानों ने गेंहू उपार्जन के लिए स्लॉट बुक किए हैं। खरीदी केंद्रों में गेंहू उपार्जन के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं हैं जो कि खरीदारी के लिए सुनिश्चित की गई हैं। किसान अपनी सुविधा के अनुसार, खरीदी का स्लॉट बुक कर सकते हैं। पंजीकृत किसान जिले के किसी भी खरीदी केंद्र में स्लॉट बुक करके गेंहू दे सकते हैं।

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।