बस और डंपर के बीच भिड़ंत के बाद दोनों में लगी आग, स्थानीय लोगों ने यात्रियों को निकाला बाहर

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। रीवा जिले के थाना अतरैला व पनवार के बॉर्डर के समीप शिवपुर चौराहा के पास उस वक़्त हादसा हो गया जब मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस एवं डंपर के बीच सीधी भिड़ंत हो गई, आपस में भिड़ंत होते ही बस एवं डंपर में आग लग गई। गनीमत रही कि स्थानीय लोगों ने जैसे  ही घटना देखी फौरन मदद को दौड़ पड़े, स्थानीय लोगों की मदद  से बस में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। घायलों को जवा भेजा गया। बस क्रमांक एमपी17 पी 1072 का  फिटनेस तत्काल प्रभाव से रीवा आरटीओ के द्वारा निरस्त कर दिया गया है। तथा बस का परमिट भी निलंबित किया गया है। समय रहते बस के यात्रियों को बस से बाहर स्थानीय लोगों ने निकाल दिया वरना हादसा में कई जाने जा सकती थी, घटना के वक्त बस में बड़ी संख्या में यात्री सवार थे।

यह भी पढ़े.. MP School : कोरोना के बढ़ते केस से अभिभावक परेशान, बढ़ी ऑनलाइन कक्षा में उपस्थिति, उपभोक्ता मंच की तैयारी

बताया जा रहा है कि दोपहर में महाकाल ट्रैवल्स की बस रीवा से बरगढ़ की ओर जा रही थी। दूसरी तरफ बालू से लदा हाईवा डंपर चौखंडी तरफ आ रहा था इसी दौरान जब यह कुछ दूरी पर आमने सामने थे तभी मोटरसाइकिल सवार दोनों के बीच आगया जिस बचाने के चक्कर में  ट्रक एवं डंपर के बीच सीधी भिड़ंत हो गई। घटना के बाद डंपर और बस में आग लग गई स्थानीय लोगों के द्वारा बस में सवार यात्रियों को निकाला गया।

यह भी पढ़े.. मंत्री के नाले, सीवर साफ करने पर विधायक का तंज, सीएम शिवराज से किया ये सवाल  

दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी जिसके बाद पुलिस अफसर सहित तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। घटना में  बस में लगी आग पर काबू पाने के लिए अधिकारियों द्वारा मौके पर दमकल को बुलाया गया था जिसके बाद आसपास के तीन दमकल मौके पर पहुंचे थे। तकरीबन 2 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।  आग लगने से ट्रक का अगला हिस्सा हुआ बस के सामने की सीट जलकर खाक हुई है जबकि कोई भी यात्री आग से झुलसा नहीं है। 11 की संख्या में यात्री घायल हुए जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जवाब भेजा गया था जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है।