भूख हड़ताल पर बैठे रीवा के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी, दिया 48 घंटों का अल्टीमेटम

क्षेत्रीय संचालक 10 महीने पहले रिटायर हो चुके हैं और उनका आरोप है कि वर्तमान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानबूझकर उनकी बीमा राशि रोक रखी है। इसलिए आज उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।

Sanjucta Pandit
Published on -
Strike Hadtal

Rewa News : मध्य प्रदेश का रीवा आए दिन मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। कभी यहां पर चोरी, डकैती की घटनाएं सामने आती है, तो कभी नशे का कारोबार करने वाले लोगों की गिरफ्तारी में पुलिस को सफलता हाथ लगती है। इसी कड़ी में भी जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जब स्वास्थ विभाग के पूर्व मुख्य चिकित्सा और क्षेत्रीय संचालक आज भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

बता दें कि क्षेत्रीय संचालक 10 महीने पहले रिटायर हो चुके हैं और उनका आरोप है कि वर्तमान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानबूझकर उनकी बीमा राशि रोक रखी है। इसलिए आज उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।

जानें मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्य चिकित्सा और क्षेत्रीय संचालक का नाम बीएल मिश्रा है। जिनकी रिटायरमेंट 10 महीने पहले हुई है। स्वास्थ्य विभाग में साल 1987 से लेकर 31 जनवरी तक उन्होंने अपनी सेवाएं ईमानदारी से दी है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी और क्षेत्रीय संचालक के पद से रिटायर हुए हैं। जिसकी बीमा राशि नियम के अनुसार रिटायरमेंट के बाद 4 दिन से लेकर 1 महीने के बीच मिल जानी चाहिए, जो कि अब तक नहीं मिल पाई है।

दिया अल्टीमेटम

आगे इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए रिटायर्ड क्षेत्रीय संचालक ने बताया कि उन्होंने इसके लिए कई बार लिखित आवेदन भी दिए हैं, लेकिन इसपर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने वर्तमान क्षेत्रीय संचालक केएल नामदेव को कई बार फोन भी किया। इसके बावजूद, उन्हें बीमा राशि नहीं मिल रही है। मजबूर होकर आज उन्हें भूख हड़ताल करना पड़ा है और 48 घंटे का अल्टीमेटम देना पड़ा है। अगर उनकी समस्या का जल्द निराकरण नहीं हुआ, तो वह यह हड़ताल को जारी रखेंगे। जिसकी जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों की होगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News