MP को PM Modi ने दी सौगात, रीवा के नव निर्मित एयरपोर्ट का किया लोकार्पण, सीएम डॉ मोहन यादव ने माना आभार

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा अब यहाँ एयरपोर्ट शुरू हो रहा है, यहाँ 23 अक्टूबर को इन्वेस्टर समिट होगी वहां देश के बड़े बड़े उद्योगपति आयेंगे मुझे भरोसा है अब पीएम की उड़ान योजना से यहाँ सिर्फ विमान ही नहीं उड़ेगा मध्य प्रदेश का विकास उड़ान भरेगा।

Atul Saxena
Published on -
PM Modi inaugurates Rewa Airport

PM Modi gift to MP: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के साथ मध्य प्रदेश को भी अनेक अनूठी सौगातें दी है, विकास की इसी कड़ी प्रधानमंत्री मोदी ने आज विंध्य क्षेत्र को नए एयरपोर्ट की सौगात दी है। आज रविवार 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री ने बनारस से रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअल शुभारंभ किया। रीवा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उप मुख्यमंत्री डॉ राजेन्द्र शुक्ला सहित अन्य कई जन प्रतिनिधि शामिल हुए, सीएम डॉ मोहन यादव ने इस मौके पर कांग्रेस द्वारा विन्ध्य क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश की उपेक्षा किये जाने पर तंज कसा और बताया कि भाजपा के शासन में कैसे मध्यप्रदेश की तस्वीर बदल रही है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए विन्ध्य का क्षेत्र और रीवा की इस सफ़ेद शेर की धरती की बात ही अलग है लेकिन पुरानी सरकारों ने रीवा के विकास को ही ताला लगा दिया, उन्होंने अपनी शादी की बात याद करते हुए कहा कि 1993 में हुई तब यहाँ रेल भी नहीं आती है तब मुझे सतना उतरना पड़ता था और आज देखिये यहाँ हवाई जहाज उतार रहे हैं।

CM Dr Mohan यादव ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर कसा तंज 

डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके बड़े नेता दिल्ली में पीढ़ियों से रहते आये हैं लेकिन चुनाव बहुत दूर से चुनाव लड़ते हैं क्योंकि उन्हें मालूम है दिल्ली की जनता क्या जवाब देगी, हरियाणा का परिणाम बताते हुए उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसा और कहा ये फिर फेल हो गए इतना ही नहीं अपनी बहन प्रियंका को चुनाव लड़ाने के लिए इतना डरे कि पहले खुद वहां से लड़े फिर सीट छोड़ दी, अरे लोकतंत्र में इतना डरोगे तो राज कैसे करोगे?

यहाँ उड़ान योजना का हवाई जहाज नहीं MP का विकास उड़ान भरेगा  

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि मैं उद्योग मंत्री रहा हूँ तब इन्वेस्टर्स मीट में विदेश भी जाता था तो निवेशकों से रीवा आने की बात  करता था उन्हें रीवा के फायदे यहाँ मौजूद खनिज संपदा की बात करता था, मार्केट की बात बताता था लेकिन पूछते थे कि एयरपोर्ट है तो मैं चुप हो जाता था लेकिन अब यहाँ एयरपोर्ट शुरू हो रहा है, यहाँ 23 अक्टूबर को इन्वेस्टर समिट होगी वहां देश के बड़े बड़े उद्योगपति आयेंगे मुझे भरोसा है अब पीएम की उड़ान योजना से यहाँ सिर्फ विमान ही नहीं उड़ेगा मध्य प्रदेश का विकास उड़ान भरेगा।

प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट है रीवा, जिसे DGCA ने दिया लायसेंस

आपको बता दें कि आज वाराणसी के डॉ. सम्पूर्णानन्द खेल स्टेडियम, सिगरा में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी, आगरा, दरभंगा और बागडोगरा हवाई अड्डों के नए टर्मिनल भवन सहित संबद्ध कार्यों का शिलान्यास किया एवं सरसावा, रीवा तथा अम्बिकापुर के नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया।गौरतलब है कि भोपाल, जबलपुर, खजराहो, इंदौर और ग्वालियर के बाद रीवा प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट है, जिसे डीजीसीए ने लाइसेंस दिया है। इस एयरपोर्ट पर उड़ानें शुरू होने से प्रदेश के 65 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। साथ ही रीवा की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों को भी राहत मिलेगी।

 

 

 

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News