कलेक्टर बोली, ‘EVM के पास कोई आए तो गोली मार देना’, वीडियो वायरल

rewa-collector-preeti-maithil-nayak-statement-Shoot-someone-if-you-come-near-EVM

रीवा।

एमपी में चुनाव के बाद EVM मशीनों को लेकर बवाल मचा हुआ है। नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप के बाद अब अफसर भी बयानबाजी करने से नही चूक रहे है। अब रीवा कलेक्टर ने विवादित बयान दिया है, जिसके बाद से ही पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि EVM के पास कोई आए तो गोली मार देना।इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, इन दिनों प्रदेशभर से ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे रहे है। कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा लगातार कार्यकर्ताओं से ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अपील की जा रही है। इसी से प्रभावित होकर शनिवार को रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी ने स्ट्रांग रूम में EVM की सुरक्षा पर आपत्ति दर्ज कराई थी। इसी को लेकर आज कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा ने भी ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाकर ईवीएम की सुरक्षा में निगरानी और देखरेख के लिए जिला कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक से मुलाकात कर निरीक्षण के लिए कहा, जिस पर कलेक्टर ने अभय मिश्रा के साथ रीवा के इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंची और ये सब बातें कही हैं।

उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि  स्ट्रॉन्ग रूम में कोई नहीं आ सकता, अगर कोई आए तो गोली मार देना।  । इस दौरान कलेक्टर परिसर का निरीक्षण करती भी दिखाई दे रही हैं। इतना ही नहीं कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि ये चुनाव मेरे लिए मामूली है, इस फिजूल के चक्कर में 25 साल की साख ख़राब नहीं करूंगी। मुझे आगे प्रिंसिपल सेकेट्री चीफ सेकेट्री बनना है। निर्वाचन ये मेरे लिए कुछ नहीं है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वही उनके इस बयान से नए बखेड़ा खड़ा हो गया है। प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

बता दे कि शनिवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कान्ता राव ने सभी जिलों को फरमान जारी किया था कि ईवीएम की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक के लिए कलेक्टर एवं एसपी सीधे तौर  पर जिम्मेदार होंगे। इसी के चलते शनिवार को सागर के खुरई विधानसभा क्षेत्र से मतदान के दो दिन बाद स्ट्रॉग रूम तक ईवीएम पहुँचने के मामले में नायब तहसीलदार नायब तहसीलदार राजेश मेहरा को दोषी मानते निलंबित कर दिया गया। कलेक्टर ने मामले की जांच कर चुनाव आयोग की रिपोर्ट सौंप दी है।