Rewa News: मोहनिया घाटी पर नवनिर्मित 6 लेन रीवा-सीधी टनल का लोकार्पण, करोड़ों की लागत से किया गया तैयार

Rewa News : मध्यप्रदेश के रीवा जिले को आज बड़ी सौगात मिली है। बता दें आज राज्य की सबसे चौड़ी 6 लेन की सड़क का यानि मोहनिया टनल का लोकार्पण केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। जिसे करीब 1004 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। यह टनल झांसी (उत्तरप्रदेश) को रांची (झारखंड) से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे-39 पर बनी है।

सीधी छोर पर हुआ मुख्य कार्यक्रम

लोकार्पण का मुख्य कार्यक्रम सीधी छोर पर हुआ। इस दौरान मंत्री नितिन गडकरी मोहनिया टनल पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाया। इसके बाद वो सीधे रीवा छोर पर आएंगे और यहां वो 100 फीट का तिरंगा भी फहराएंगे। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री 2,443 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमि पूजन करेंगे। बता दें इस टनल में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे और अनाउंसमेंट सिस्टम लगाए गए हैं।

7 सड़क परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री 2443.89 करोड़ के लागत से बनी 7 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। जिसमें NHAI द्वारा निर्मित चुरहट बाईपास से टनल तक 4 लेन सड़क का निर्माण शामिल है। जिसे कुल 1600 करोड़ रुपए की लागत से बनाकर तैयार किया गया है, जिसकी लंबाई 15.35 KM है।

रुटों को किया गया परिवर्तित

वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान भीड़ को देखते हुए सीधी-रीवा जिला प्रशासन की सहमति से रुट को सुबह 9 बजे से शाम के 5 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, राहगिरों को परेशानी ना हो इसके लिए मार्ग को परिवर्तित कर दिया गया है। VVIP मूवमेंट के मद्देनजर रीवा की गुढ़ पुलिस बैरिकेडिंग कर वाहनों को आगे नहीं जाने देगी। सीधी की छोर पर चुरहट पुलिस यातायात व्यवस्था बनाएगी।